JNU में फीस वृद्धि के खिलाफ देशव्यापी होता जा रहा है आंदोलन, बिहार में भी सड़क पर उतरे छात्र व नेता

JNU में फीस वृद्धि के खिलाफ देशव्यापी होता जा रहा है आंदोलन, बिहार में भी सड़क पर उतरे छात्र व नेता

एलुमनी एसोसियेशन ऑफ जेएनयू के बिहार चैप्टर ने, जेएनयू में फीस इजाफा के खिलाफ चल रहे आंदोलन की हिमायत में पटना में मार्च का आयोजन किया.

जेएनयू के पूर्वति छात्र व कदवां से कांग्रेस विधायक शकील खान के नेतृत्व में मर्च का आयोजन किया जिसमें सीपीआई विधायक महबूब आलम समेत सैकड़ों लोगों ने शिरकत की.

 

यह शांति मार्च पटना के रेडियो स्टेशन से निकल कर बुद्धा स्मृति पार्क पर जा कर समाप्त हुआ। जिस में कई जानी मानी हस्तियों ने शिरकत की,जिस में महत्वपूर्ण रूप से कांग्रेस के कदवा से विधायक शकील ख़ान साहब, सीपीआई के विधायक महबूब आलम,समाज सेवी निवेदिता शकील , इबरार रज़ा प्रमुख रूप से मौजूद थे,.

वहीं इस शांति मार्च का समर्थन करते हुए आजमी बिहार (AAJMI BIHAR) ने भी इस में हिस्सा लिया जिस में सफ़दर अली और ख़ुररम‌ मलिक विशेष रूप से मौजूद रहे,इस के साथ ही विभिन्न छात्र संगठन के छात्रों ने भी इसका समर्थन किया। सभी वक्ताओं ने अपनी बात रखते हुए सरकार से अनुरोध किया के बढ़ी हुई फ़ीस को ख़तम किया जाए ,और सस्ती शिक्षा को आम किया जाए.

काबिले गौर है कि पिछले दिनों जेएनयू प्रशासन ने होस्टल फीस और मेस फीस में भारी इजाफे की घोषणा की थी इसके बाद छात्रों संघों ने इस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है. पिछले दिनों आंदोलन कर रहे छात्र-छात्राओं पर पुलिस ने लाठियां बरसायीं जिसमें दर्जन भार छात्र घायल हुए. उधर पुलिस ने कुछ आंदोलनकारियों को अरेस्ट भी किया था.

जेएनयू में हो रहे आंदोलन के खिलाफ बिहार में भी अब विभिन्न छात्र संगठनों ने आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*