जो MP अनुपस्थित थे, उन्हें भी लोकसभा से किया सस्पेंड

जो MP अनुपस्थित थे, उन्हें भी लोकसभा से किया सस्पेंड

जो MP अनुपस्थित थे, उन्हें भी लोकसभा से किया सस्पेंड। संसद की सुरक्षा में सेंध पर सरकार को घेरने के दौरान DMK सांसद मौजूद नहीं थे, फिर भी हुए सस्पेंड।

संसद की सुरक्षा में सेंध के खिलाफ गुरुवार को विपक्षी सांसदों ने लोकसभा में जबरदस्त हंगामा किया। लोकसभा से 14 सांसदों को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया गया। आश्चर्य तो यह है कि इनमें वे सांसद भी शामिल हैं, जो कार्यवाही और हंगामे के दौरान सदन में मौजूद ही नहीं थे। डीएमके सांसद एसआर पार्थीबन (S R Parthiban) ने कहा कि वे हंगामे के दौरान सदन में मौजूद नहीं थे, फिर भी सस्पेंड किए गए सांसदों की सूची में उनका नाम होना मजाक है। सोशल मीडिया में भी अनुपस्थित सांसद को भी सस्पेंड किए जाने पर लोग तंज कस रहे हैं। हालांकि बाद में सरकार ने सफाई दी कि अनुपस्थित सांसद का नाम सस्पेंड सांसदों की सूची में गलती से आ गया। सुनिए बिहार से कांग्रेस के सांसद डॉ. मो. जावेद ने क्या कहा-

अनुपस्थित सांसद को भी सस्पेंड किए जाने का मामला सोशल मीडिया में छा गया। हालांकि हिंदी अखबारों के डिजिटल एडिशन में इस खबर को गायब कर दिया गया, लेकिन इंडियन एक्सप्रेस के डिजिटल एडिशन में यह खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई।

तमिलनाडु से ही कांग्रेस सांसद कीर्ति चिदंबरम ने कहा कि सदन में अजीब मजाक चल रहा है। सदन में कॉमेडी चल रही है। जो अनुपस्थित है, उसे भी सस्पेंड कर दिया गया। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने तंज कसते हुए कहा कि सरकार ने अनुपस्थित सांसद को इसलिए सस्पेंड किया कि वह अगर मौजूद होते तो भी संसद की सुरक्षा में सेंध को लेकर सरकार को ही घेरते। कई लोगों ने कहा कि जो हालत है संसद जल्द ही विपक्षमुक्त हो जाएगा।

इधर बिहार से कांग्रेस के सांसद डॉ. मो जावेद ने कहा-जो संसद में कल हुआ, वह बहुत ही चिंताजनक है और पूरे देश के लोग चिंतित हैं। विपक्ष के नाते हमारा फर्ज है कि गृहमंत्री सदन में आकर सुरक्षा चूक पर बयान दें। लेकिन हमारे साथी 15 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। यदि PASS देने का काम किसी विपक्षी सांसद ने किया होता तो वो अब तक अरेस्ट हो चुका होता। आज जब जवाब देने का समय है तो प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों गायब हैं।

Lalu के विचार व राजद की टोपी को गांव-गांव पहुंचाएगा युवा RJD