तमिल राजनीति में भूचाल लाने को तैयार कमल हासन ने कलाम के घर का क्यों किया भ्रमण?

तमिल सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता कमल हासन ने राजनीतिक पार्टी की मेगा लॉंचिंग से पहले अपने हीरो एपीजे अब्दुल कलाम के घर की यात्रा कर एक तीर से कई निशाने साध दिया है.भाजपा समेत दीगर पार्टियों में हासन के इस कदम से खलबली है.

नौकरशाही डेस्क

दक्षिण भारत में कमल हासन की राजनीतिक पार्टी की लांचिंग का बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था. आज हासन अपनी पार्टी के नाम और झंडे की घोषणा करने वाले हैं.

हासन ने पार्टी की लांचिंग से पहले रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति  कलाम के घर का भ्रमण करके एक तीर से कई निशानों को साधने की कोशिश की है. कलाम को हसन अपना आइडियल हीरो मानते हैं. कलाम के घर की यात्रा करके जहां हासन ने मुसलमानों को प्रभावित करने की कोशिश की है वहीं उन्होंने मछुवारा समाज में पैठ बनाने की कोशिश की है.

तमिलनाडु में कमल हासन के दीवानों की भारी संख्या है.  कलाम के भाई मोहम्मद मुत्थु मीरा लेबाई से आशीर्वाद लिया. हासन ने  अपने ट्विटर हैंडल पर इससे जुड़ी तस्वीर अपलोड की है. हासन ने ट्विटर पर लिखा है-

‘सधारण शुरुआत से ही महानता प्राप्त होती है, बल्कि महानता सिम्पलिसिटी से ही आती है.  ‘अपने( राजनीतिक) सफर की शुरुात एक महान व्यक्तित्व के घर से शुरू करके मैं बहुत प्रसन्न हूं’.

हालांकि हासन को उस समये मायूस होना पड़ा जब स्थानीय प्रशासन ने कलाम के स्कूल के भ्रमण की अनुमति नहीं दी.

 

हासन की पालिटिकल पार्टी की लांचिंग समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पहुंचने की संभावना है.

कमल हासन की इस राजनीतिक सफर की शुरुआत का राज्य में व्यापक असर पड़ने की संभावना है. कमल हासन भारतीय जनता पार्टी के घोर आलोचक रहे हैं.  माना जा रहा है कि तमिलनाडू में भारतीय जनता पार्टी के विस्तार में कमल हासन बहुत बड़ी चुनौती बनने वाले हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*