छपरा में काफिले पर हलमा, बाल-बाल बचे कन्हैया और शकील खान

जन गण मन यात्रा पर बिहार के छपरा में कन्हैया कुमार के काफिले पर भारी पत्थराव हुआ है. इस हमले में काफिले की अनेक गाड़िया क्षतिग्रस्त हो गयी हैं जबकि कन्हैया व शकील खान बाल बाल बच गये हैं.

File Photo

छपरा के पुलिस अधीक्षक ने इस हमले की पुष्टि करते हुए कहा है कि कन्हैया पूरी तरह सुरक्षित हैं. हालांकि काफिले में शामिल अनेक लोगों को गंभीर चोटे आयीं है जिनका प्राथमिक उपचार किया गया है.
गौरतलब है कि कन्हैया कुमार व शकील खान 30 जनवरी से जन गण मन यात्रा के कार्यक्रम के सिलसिले में बिहार के तमाम जिलों का भ्रमण कर रहे हैं.
सारण में कोपा के पास उनके काफिले पर पथराव किया गया. हालांकि, कन्हैया कुमार को चोट नहीं आई है.दो गाड़ियां क्षतिग्रस्त
पथराव के कारण कन्हैया के काफिले में चल रही दो गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं. इसके अलावा घटना में कुछ लोगों को गंभीर चोटें भी आई हैं. शनिवार को हवाईअड्डा में कन्हैया कुमार की जनसभा होने के कारण कन्हैया कुमार सीवान से छपरा की तरफ जा रहे थे. इसी बीच कन्हैया समर्थकों और विरोधियों के बीच झड़प हो गई.रैली करने जा रहे थे छपरा.
 शनिवार को कन्हैया कुमार जागो-जगाओ देश बचाओ यात्रा के अंतगर्त छपरा में लोगों को संबोधित करने जा रहे थे. इसी दौरान कुछ असमाजिक तत्वों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया है. इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं, जब की कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त भी हुई हैं.
सारण के पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने इस घटना की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि हमले में कन्हैया कुमार पूरी तरह सुरक्षित हैं. कन्हैया कुमार सीवान की तरफ से आ रहे थे. इसी दौरान  सरस्वती पूजा विसर्जन के लिए एक काफिला जा रहा था. इस दौरान लोगों ने कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव किया.
गौरतलब है कि सीपीआई कन्हैया कुमार सीएए-एनआरसी-एनपीआर के विरोध में जन-गण-मन यात्रा की शुरुआत बेतिया से की थी लेकिन उसी दिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और करीब चार घंटे के बाद उनकी यात्रा फिर से शुरू हो सकी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*