कपिलदेव, वेंकटेश जैसे दिग्गजों से बारीकियां सीखेंगे बिहारी खिलाड़ी

कपिलदेव, वेंकटेश जैसे दिग्गजों से बारीकियां सीखेंगे बिहारी खिलाड़ी

आईपीएल के तर्ज पर बिहार में पहली बार आयोजित होने वाली बिहार क्रिकेट लीग का आगाज 20 मार्च को राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में होगा। कई दिग्गज हैं मेंटोर।

बिहार क्रिकेट लीग (बीसीएल) का विधिवत उद्धघाटन राज्यपाल फागू चौहान करेंगे। इस भव्य आयोजन का मुख्य आकर्षण प्रथम विश्व विजेता टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव होंगे।

दिन- रात खेले जाने वाले बिहार क्रिकेट लीग में पांच टीमें हिस्सा ले रही है और पांचों टीम के मेंटोर पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर है। जिनके देखरेख में बिहारी क्रिकेटर अपनी प्रतिभा का जौहर भी बिखेरते नजर आएंगे।

अंगिका अवेंजर्स टीम के मेंटोर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद, भागलपुर बुल्स के टीम मेंटोर भारतीय टीम के जाने-माने पूर्व तेज गेंदबाज आर.पी. सिंह, दरभंगा डायमंड्स के मेंटोर श्रीलंका के जाने-माने पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या, गया ग्लेडिएटर्स के मेंटोर श्रीलंका के पूर्व विस्फोटक विकेटकीपर व सलामी बल्लेबाज दिलशान तिलकरत्ने और पटना पायलेट्स के मेंटोर न्यूजीलैंड के जाने-माने पूर्व क्रिकेटर डैनी मॉरीसन होंगे।

विशालाक्षी के 81 रन की बदौलत बिहार ने मणिपुर को हराया

बीसीएल में पूरी पारदर्शिता बरतने के लिए एंटी करप्शन यूनिट की विशेष टीम गठित की गई है। अजीत कुमार पांडे रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर सह जीएम एंटी करप्शन बीसीए, कैप्टन जय देव जोशी मैच ऑर्गेनाइजिंग विशेषज्ञ बीसीसीआई की कोड ऑफ कंडक्ट को पालन करते हुए बीसीएल की तमाम गतिविधियों पर पैनी नजर रखेंगे।

रिटायर्ड डीएसपी मुंद्रिका प्रसाद हो अंगिका अवेंजर्स, रिटायर्ड डीएसपी राजेंद्र सिंह को भागलपुर बुल्स, रिटायर्ड डीएसपी विनय कुमार सिंह को दरभंगा डायमंड्स, रिटायर्ड डीएसपी रामकृपाल द्विवेदी को पटना पायलेट्स और सर्जन मेजर नित्यानंद पाठक को गया ग्लेडिएटर्स टीम पर पैनी नजर रखने के लिए विशेष रुप से एंटी करप्शन यूनिट के रूप में नियुक्त किया गया है।

बीसीए अंतर जोनल अंडर-19 कप पर मिथिला का कब्जा

बीसीएल के चेयरमैन सोना सिंह ने कहा की आयोजन की लगभग पूरी तैयारियां हो चुकी हैं और आज से दूधिया रोशनी में सभी टीमों के बीच अभ्यास मैच खेला जा रहा है।

बीसीएल के आयोजक सहयोगी एलिट स्पोर्ट्स के चेयरमैन निशांत दयाल ने कहां की बिहार इतिहास रचेगा और बिहार से शीघ्र ही मैं सितारे निकलने शुरू हो जाएंगे। ऐसे आयोजन से बिहार के खिलाड़ियों को नई ऊंचाई छूने का मौका मिलेगा।

आज का पहला अभ्यास मैच संध्या 7:30 बजे से दरभंगा डायमंड्स और भागलपुर बुल्स के बीच खेला जा रहा है। दूसरा अभ्यास मैच रात्रि 9:00 बजे से गया ग्लेडिएटर्स और अंगिका अवेंजर्स के बीच खेला जाएगा।

इस अवसर पर बिहार क्रिकेट संघ के टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, सुबीर चंद्र मिश्रा, जीएम नीरज राठौर, जीएम धर्मवीर पटवर्धन, जीएम मीडिया सुभाष पांडे सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। यह जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*