‘ Kapil Mishra जैसा आतंकी जिम्मेदार है दिल्ली दंगा के लिए’

‘ Kapil Mishra जैसा आतंकी जिम्मेदार है दिल्ली दंगा के लिए’

Delhi-violance

‘ Kapil Mishra जैसा आतंकी जिम्मेदार है दिल्ली दंगा के लिए’

Delhi CAA के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध भाजपा नेता Kapil Mishra की हिंसक टिप्पणी के बाद दंगा भड़क उठा है. कपिल को पत्रकार विनोद कापड़ी ने आतंकी कहके संबोधित किया है.

आप को बता दें कि बीते दिन कपिल मिश्रा ने टिप्पणी की थी कि अगर CAA के खिलाफ चल रहा आंदोलन नहीं रुका तो वह अपने समर्थकों के साथ सड़कों पर उतर आयेंगे. कपिल मिश्रा की इस टिप्पणी के बाद CAA समर्थक सड़क पर उतर आये. घरों में आग लगायी जा रही हैं. पेट्रोल पम्प फूके जा रहे हैं. नहित्थों पर लाठियों और पत्थरों पर हमला किया जा रहा है.
विनोद कापड़ी ने अनेक ट्विट कर के इस मामले में सीधे कपिल मिश्रा को दोषी ठहराते हुए लिखा है कि देश की राजधानी दिल्ली जल रही है. कपिल मिश्रा जैसे आतंकी अब भी सलाखों के बाहर हैं. दंगाई बेखौफ हैं और देश के प्रधानमंत्री व गृह मंत्री बेखबर हैं.
एक अन्य ट्विट में कापड़ी ने फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि कपिल मिश्रा जैसे आतंकी का असर. इन तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि कुछ लोग कुर्ता-पाजामा पहने व्यक्ति को स्टीक व डंडों से पीट रहे हैं और वह लहुलुहान जमीन पर पड़ा है.
आप को बता दें कि दिल्ली के करीब आधा दर्जन इलाकों में कोई दो महीने से नागिरकता संशोधन कानून व राष्ट्रीय नागिरकता रजिस्टर व राष्ट्रीय पॉपुलेशन रजिस्टर के खिलाफ प्रदर्शन चल रहे हैं. इस बीच पिछले दो दिनों से इन तमाम मुद्दों के समर्थन में प्रदर्शन की शुरुआत की गयी है. बताया जाता है कि नागरिकता कानून के समर्थक भी उसी क्षेत्र में पहुंच गये जहां विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. इस कारण पहले दोनों समुहों के बीच पत्थरबाजी शुरू हुई जो बाद में हिंसक रूप धारण कर गयी. इस दौरान हुई पत्थरबाजी में पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. एक पुलिस कर्मी की मौत भी हो गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*