कर्नाटक के बाद दिल्ली में चर्च के सामने हंगामा, बोर्ड तोड़ा

कर्नाटक के बाद दिल्ली में चर्च के सामने हंगामा, बोर्ड तोड़ा

बजरंग दल ने दिल्ली के द्वारिका में एक चर्च के सामने हंगामा किया। चर्च के बोर्ड को तोड़ा। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम संघ परिवार पर बरसे। ‘आप’ खामोश।

कर्नाटक में चर्च के आगे हंगामा के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली में चर्च के सामने धमकी देने और बोर्ड तोड़ देने की खबरें आ रही हैं। प्रमुख हिंदी अखबारों ने इस खबर को कोई जगह नहीं दी है। स्वीडन में प्राध्यापक अशोक स्वैन ने चर्च के आगे दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों के हंगामे का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया-हिंदू दक्षिणपंथी भीड़ ईसाइयों को धमकी देते और चर्च में तोड़फोड़ करते।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने चर्च पर हमले की निंदा करते हुए कहा ‘सहिष्णु’ हिंदुत्व ब्रिगेड की करनी देखिए। कॉमेडियन मुनव्वर फारूखी का शो रोका, अब दिल्ली के मटियाला में चर्च में तोड़फोड़। हम दुनियाभर में सहिष्णु होने की डींग हांक सकते हैं कि हम उस देश के वासी हैं जहां हर धर्म के लोग खुशी और शांति से रहते हैं।

@AsianetNewsEN ने ट्वीट किया-द्वारिका में एक वेयरहाउस (गोदाम) में चर्च निर्माण प्रस्तावित है। यहां कुछ लोगों ने तोड़फोड़ की, धमकी दी। पुलिस का कहना है कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार चर्च में तोड़फोड़ करनेवाले बजरंग दल से जुड़े लोग थे। खबर के अनुसार पिछले 23 नवंबर को चर्च का उद्घाटन हुआ। विवान जॉर्ज ने अखबार को बताया कि वे लोग यहां चर्च निर्माण करना चाहते हैं, पर बजरंग दल ने धमकी दी। हम उनसे नहीं लड़ सकते। हालांकि आज कई लोगों ने आकर हमें समर्थन दिया है। लेकिन कई लोग हमपर दूसरों का जबरन धर्म परिवर्तान करने का आरोप लगा रहे हैं।

जॉन दयाल ने ट्वीट किया- मुसलमान मस्जिद के अलावा और कहीं नमाज नहीं पढ़ सकते, ईसाई प्रेयर के लिए किराए पर कोई मकान नहीं ले सकते।

राजधानी दिल्ली में हुई इस घटना पर आप ने कोई ट्वीट तक नहीं किया है। वहीं सोशल मीडिया पर सिविल सोसाइटी के अनेक लोगों ने चर्च में तोड़फोड़ की घटना की निंदा की है।

विधानसभा में शराब की बोतलें, नीतीश तुरत इस्तीफा दें : तेजस्वी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*