कर्नाटक में 3 दिनों के लिए कॉलेज बंद, किसने बांटे भगवा गमछे?

कर्नाटक में 3 दिनों के लिए कॉलेज बंद, किसने बांटे भगवा गमछे?

कर्नाटक में हिजाब के खिलाफ भगवा गमछा के साथ कई शहरों में प्रदर्शन के बाद तनाव बढ़ा। तीन दिनों के लिए कॉलेज बंद कर दिए। किसने बांटे भगवा गमछे?

यह तथाकथित विश्व गुरु की तस्वीरें हैं, जिनमें एक अकेली हिजाब पहनी लड़की को भगवा गमछा लपेटे लड़कों का हुजूम पीछा करता है। जयश्रीराम नारे के साथ तिरंगा उतार कर भगवा झंडा फहरा दिया जाता है। कर्नाटक के कई शहरों में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। इसे ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने तीन दिनों के लिए सभी हाई स्कूल तथा कॉलेज बंद कर दिए हैं। इस बीच कर्नाटक हाईकोर्ट ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है।

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल है, जिसमें भगवा पगड़ी उतार कर सभी लड़के एक जगह जमा कर रहे हैं। वीडियो में आवाज आ रही है कि वीडियो मत बनाओ। इसके बाद यह सवाल उठ गया है कि छात्रों के हुजूम को किसने भगवा पगड़ी दी। किसने एक साथ सैकड़ों भगवा पगड़ी खरीदी?

चित्रकार और अनुवादक दीपेंद्र राजा पांडेय ने वीडियो के साथ ट्वीट किया-ग़लत नहीं कहा था। ये पगड़ियां बांटी ही गई थीं। देख लीजिए। वीडियो में एक लड़का वीडियो बनाने को मना कर रहा है। चुनावों से पहले उत्तर भारत में इस बार ये पोलराईजेशन नहीं कर सके तो दक्षिण भारत में कर डाला। वेट कीजिये पेमेंट कलेक्शन का वीडियो भी शायद दिख जाए। ये है वीडियो-

सुरेंद्र इंडियन ने ट्वीट किया-कर्नाटक में जो हो रहा है वो हिजाब पहनने या नहीं पहनने तक नहीं रूकेगा, ये जो युवाओं किमानसिक नसबंदी करके भीड़ का हिस्सा बनाया जा रहा है , इसका आने वाले वक्त में सबसे ज्यादा प्रभावित रहने वालों पर होगा। अभी भी वक्त है। अपने बच्चों को इस धार्मिक कट्टरवाद से बचाएं।

लेखक अशोक पांडेय ने लिखा-अभी गमछा डालकर पत्थर दूसरे धर्म की लड़कियों पर पत्थर फेंकने के लिए भड़का रहे हैं। कल बंदूक़ चलाने के लिए तैयार करेंगे। फिर बम बांधकर कूदना सिखाएँगे। फिर अपने धर्म की औरतों पर पत्थर चलाना सिखाएँगे। इस तरह इस शांत देश को सत्ता के दलाल नरक बना देंगे। यही अफ़ग़ानिस्तान में हुआ था।

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर नीतीश पेश करेंगे चादर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*