कर्नाटक में हिंदुत्व ग्रुप ने क्रिसमस सेलिब्रेशन को रोका

कर्नाटक में हिंदुत्व ग्रुप ने क्रिसमस सेलिब्रेशन को रोका

एक तरफ राष्ट्रपति क्रिसमस की बधाई दे रहे हैं, वहीं कर्नाटक में हिंदुत्व ग्रुप ने क्रिसमस सेलिब्रेशन को रोक दिया। आरोप लगाया कि धर्म परिवर्तन किया जा रहा है।

थोड़ी देर पहले देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को क्रिसमस की बधाई दी। उन्होंने देशवासियों से ईसा मसीह के आदर्शों को अपनाने की अपील की। इसी बीच कर्नाटक से आ रही खबरों के मुताबिक प्रदेश के मांड्या जिले में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम को हिंदुत्व ग्रुपों ने रोक दिया। इससे पहले दिल्ली, कर्नाटक, यूपी में क्रिसमस और नववर्ष समारोहों पर रोक लगा दी है। यह रोक कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगाई गई है।

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक कर्नाटक के मांड्या जिले में गुरुवार को हिंदुत्व ग्रुपों ने स्कूल प्रबंधन को क्रिसमस की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम को रोकने पर विवश कर दिया। स्कूल प्रबंधन ने कहा कि हर वर्ष स्कूल में क्रिसमस सेलिब्रेशन होता है। हमने कोविड के कारण इस वर्ष कार्यक्रम को रद्द कर दिया था, लेकिन छात्रों के आग्रह पर हमने छोटा सेलिब्रेशन करने का निर्णय लिया। छात्रों ने अपने चंदे से केक मंगाया। इस पर एक पैरेंट ने आपत्ति जताई। उन्होंने या किसी व्यक्ति ने हिंदुत्व ग्रुप को सूचना दी और ग्रुप ने सेलिब्रेशन पर रोक लगा दी। प्रबंधन ने कहा कि उन पर क्रिसमस कार्यक्रम के बहाने धर्म परिवर्तन करने का आरोप बिल्कुल गलत है। यह हर वर्ष मनाया जाता है।

इस बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची में चर्च से जुड़े लोगों से मिलकर क्रिसमस की बधाई दी। उन्होंने कई फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया-क्रिसमस पर्व की पूर्व संध्या के अवसर पर आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो जी से भेंट कर उन्हें क्रिसमस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। क्रिसमस के पावन पर्व पर देश और राज्यवासियों को ढेर सारी शुभकामनाएं और जोहार। प्रभु यीशु सभी को स्वस्थ, सुखी और समृद्ध जीवन प्रदान करें।

घटती आबादी : चीन में बेबी लोन, बच्चे के जन्म पर 24 लाख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*