केंद्रीय मंत्री RCP Singh पटना पहुंचे, स्वागत में उमड़े कार्यकर्ता

केंद्रीय मंत्री RCP Singh पटना पहुंचे, स्वागत में उमड़े कार्यकर्ता

केंद्रीय मंत्री RCP Singh केंद्र में मंत्री बनने के बाद आज पहली बार पटना पहुंचे। स्वागत में उमड़े कार्यकर्ता। 18 अगस्त को वे नालंदा का दौरा करेंगे।

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री बनने के बाद आज पहली बार पटना पहुंचे। उनके स्वागत में एयर पोर्ट से पार्टी कार्यालय तक कार्यकर्ताओं का हुजूम था। एयर पोर्ट से पार्टी कार्यालय पहुंचने में उन्हें पांच घंटे लगे। इस दौरान रास्ते भर कार्यकर्ता काफिले को रोक-रोक कर उनका स्वागत करते रहे।

पार्टी कार्यालय पहुंचने पर उन्होंने कार्यकर्ताओं और प्रेस को संबोधित किया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में वे अपने मन से शामिल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि वे लंबे समय से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ हैं। आज तक अपने मन से कुछ नहीं किया। दूसरी पार्टियों में कई-कई नेता हैं, पर हमारी पार्टी में सिर्फ एक ही नेता हैं-नीतीश कुमार। उनसे सवाल पूछा गया था कि आपको मंत्री पद के लिए मोदी सरकार से बात करने की जिम्मेदारी दी गई थी और आप खुद ही मंत्री बन गए। केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारे यहां अपने मन से कोई कुछ नहीं करता। पार्टी निर्णय लेती है।

आरसीपी सिंह 18 अगस्त को दिनभर नालंदा के दौरे पर रहेंगे। जदयू के अनुसार वे जिले के हर चट्टी-बाजार पर कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में हिस्सा लेंगे। मालूम हो कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह मूल रूप से नालंदा के रहनेवाले हैं। वे नालंदा की बड़ी दरगाह पर सुबर दस बजे चादरपोशी करोंगे। इसके बाद 11 बजे वे बाबा मणिराम स्थल पहुंचेंगे। वे बेलछी, बिंद, सरमेरा, बरबीघा और अस्थावां बी जाएंगे। जिला मुख्यालय बिहारशरीफ के कई चौराहों पर कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के नालंदा दौरे को भी पार्टी में काफी महत्व दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*