केरल की दूध बेचनेवाली युवती Aritha क्यों है चर्चा में

केरल की दूध बेचनेवाली युवती Aritha क्यों है चर्चा में

आज कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी दो दिवसीय चुनाव प्रचार के लिए केरल पहुंचीं। उनका स्वागत करते Aritha की तस्वीर खूब शेयर की गई। दुध बेचनेवाली Aritha babu कौन हैं?

आज प्रियंका गांधी जब केरल पहुंची, तो उनका स्वागत Aritha babu ने किया। Aritha केरल विधानसभा चुनाव में सबसे युवा प्रत्याशी हैं। उनकी उम्र केवल 26 वर्ष है। वह गरीब घर से आती हैं और आजीविका के लिए गाय पालती हैं। रोज सुबह गाय का दूध निकालकर बगल की सोसाइटी में घर-घर पहुंचाती हैं। लेकिन इससे भी खास है उनका अबतक का राजनीतिक सफर।

Indian Express रैंकिंग में तेजस्वी से नीचे लुढ़क गये नीतीश

Aritha ने सोशल वर्क में स्नातक किया है। कॉलेज में पढ़ते हुए वे कांग्रेस के नजदीक हुईं। भारत की बहुलता और इसकी रक्षा के लिए कांग्रेस के संघर्ष से परिचित हुईं। इसके बाद उन्होंने राजनीति में शामिल होने का निर्णय लिया। वे कांग्रेस के छात्र संगठन से जुड़ गई।

ममता जीतीं, तो बंगाल को पाकिस्तान बना देंगी : सुवेंदु

कयमकुलम निवासी Aritha babu केवल 21 वर्ष की उम्र में जिला पंचायत समिति की सदस्य बनीं। फिर जिला कांग्रेस की सदस्य बनीं। कुछ दिनों पहले वह केरल युवा कांग्रेस की प्रदेश सचिव बनीं। अब वह कयमकुलम से यूडीएफ प्रत्याशी हैं। वह प्रदेश में सबसे युवा प्रत्याशी हैं।

आज प्रियंका गांधी के साथ वह दिनभर रहीं। प्रियंका गांधी ने अपना चुनाव प्रचार राज्य के अलापुझा विधानसभा क्षेत्र से शुरू किया। प्रियंका के साथ रोड शो करते Aritha की तस्वीर देशभर में वायरल है।

Aritha कहती हैं कि कांग्रेस ने उनके जैसे गरीब परिवार से आनेवाली युवती को मौका दिया। यह कांग्रेस में ही संभव है। कहती हैं, उनका चुनाव जनता लड़ रही है। सारा खर्च भी स्थानीय लोग और पार्टी के सहयोग से हो रहा है। Aritha को प्रत्याशी बनाकर और प्रियंका अपने साथ लेकर जिस प्रकार चल रही हैं, उससे कांग्रेस वाम दलों को दिखाना चाहती है कि वह जमीन से उभरे नेता को मौका देनेवाली पार्टी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*