Kerla में Runway पर Aeroplane के दो टुकड़े, 15 मौतें

Kerla के Kojhikod में शुक्रवार को दुबई से आ रहा एयर इंडिय एक्सप्रेस का विमान रनवे से फिसल गया. बताया जा रहा है कि कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते समय रनवे से फिसल गया. विमान में 190 लोग सवार थे. इस हादसे में विमान के दोनों पायलटों समेत 15 लोगों की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार भारी बारिश की वजह से विमान रनवे से फिसल गया. राहत कार्य अभी जारी है।

यह विमान वंदे भारत कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहा था. यह अभियान कोरोना वायरस महामारी में विदेश में फंसे भारतीय को वापस लाने के लिए चलाया जा रहा है. 

यह हादसा भारी बारिश के बीच रात 7 बजकर 40 मिनट के बाद हुआ. विमान दो टुकड़ों में बंटा हुआ नजर आ रहा है और उसका मलबा रनवे और उसके आसपास बिखरा पड़ा है.

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने ट्वीट में कहा, “कोझीकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए विमान दुर्घटना को देखते हुए पुलिस और फायर फोर्स को तुरंत कदम उठाने का निर्देश दिया गया है. बचाव और चिकित्सा सहायता के जरूरी इंतज़ाम करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.

विमान हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख प्रकट किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, “कोझीकोड में विमान हादसे से व्यथ‍ित हूं. विमान हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारवालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. स्थिति को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन से बात की. अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और प्रभावित लोगों को सभी जरूरी सहायता दे रहे हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*