लालू परिवार को परेशान करनेवालों को जनता सजा दे : खड़गे

लालू परिवार को परेशान करनेवालों को जनता सजा दे : खड़गे

लालू परिवार को परेशान करनेवालों को जनता सजा दे : खड़गे। विमान देर होने से पूर्णिया नहीं पहुंच सके कांग्रेस अध्यक्ष। बिहार के नाम जारी किया वीडियो संदेश।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को बिहार की जनता के नाम जारी वीडियो संदेश में कहा कि लालू जी के परिवार को परेशान करने वालों को जनता सजा दे। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर करारा हमला करते हुए कहा कि बिहार बुद्ध, महावीर और गुरु गोविंद सिंह की भूमि रही है, लेकिन आज इस भूमि पर लालच और अवसरवाद की राजनीति हावी हो गई है। उन्होंने बिहार में तेजस्वी यादव के उप मुख्यमंत्री रहते किए गए कार्यों तथा महागठबंधन सरकार की उपलब्धियों की सराहना की।

खड़गे ने अपने संदेश में जिस तरह लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को ईडी की पूछताछ के नाम पर परेशान किया जा रहा है, उस समय कांग्रेस अध्यक्ष का इस तरह खुल कर पक्ष में उतरना बड़ी बात है। वे विपक्ष के पहले बड़े नेता हैं, जो खुल कर लालू परिवार को पक्ष में उतरे हैं।

उन्होंने बिहार नहीं पहुंच पाने पर अफसोस व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार लोकतंत्र की जन्म भूमि है। भगवान बुद्ध को यहीं ज्ञान मिला। यही महावीर और श्री गुरु गोबिंद सिंह की जन्मभूमि है। यह भूमि, डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद, मजहरूल हक, बाबू जगजीवन राम, जेपी, और कर्पूरी ठाकुर से लेकर अनगिनत दिग्गजों एवं स्वतंत्रता सेनानियों की है। बड़े दुख के साथ कहना पड़ता है कि आज इस भूमि पर मौक़ापरस्ती और लोभ-लालच की राजनीति हावी हो गई है। जो बिहार दुनिया को प्रकाश देता था, उसकी पहचान अब आयाराम- गयाराम की राजनीतिक प्रयोगशाला बन गयी है। पर हमारे पैर छोटे मोटे कारणों से डगमगाने वाले नहीं। कोई रहे या जाए, हम अपने उसूलों को छोड़नेवाले नहीं हैं।

खड़गे ने कहा कि हममें महात्मा गांधी, सरदार पटेल, राजेंद्र बाबू और मौलाना आज़ाद की रूह है। हम इन्हें क़ायम रखने के लिए आख़िरी सांस तक लड़ेंगे। कांग्रेस पार्टी ने किसी को धोखा नहीं दिया। किसी को सम्मान देने में कमी नहीं रखी। महागठबंधन की सरकार ने वर्षों से ठप विकास यात्रा को गति देने का प्रयास किया, तो मोदी और शाह को चुभ गया, पसंद नहीं आया। उन्होंने बिहार के सम्मान और स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ किया। बिहार के विकास के लिए UPA सरकार में 2 लाख करोड़ रुपए दिया गया था। इससे 6 Power Project, नेशनल हाईवे, PM ग्राम सड़क योजना के तहत कई बड़े काम हुए। लेकिन मोदी सरकार जी ने बिहार के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया। जो मदद मिलती थी, बंद हो गयी।

अखिलेश ने 16 प्रत्याशियों की सूची जारी की, दिखाई PDA की झलक