बिहार में राक्षस राज:एक ही दिन में हत्या,बलात्कार और अपहरण

बिहार में राक्षस राज:एक ही दिन में हत्या,बलात्कार और अपहरण

बिहार में राक्षस राज- एक ही दिन में हत्या, बलात्कार और अपहरण
बिहार में राक्षस राज- एक ही दिन में हत्या, बलात्कार और अपहरण

मंगलवार को हत्या, अपहरण और सामूहिक बलात्कार की वारदात से बिहार सहम गया है।24 घंटे में हत्या, बलात्कार और अपहरण की घटना से राज्य में राक्षसराज की स्थिति बन गयी है.


पहला मामला बिहार के बेतिया में शहर के एक नामचीन कपड़ा व्यवसायी के बेटे की अपहरण (के बाद निर्मम तरीक से हत्या कर दी गई।


मंगलवार को ही हुआ था अपहरण
अपराधियों ने मंगलवार को 17 वर्षीय वजैफ वसीम को कालीबाग ओपी क्षेत्र के कमलनाथ नगर इलाके से सरेशाम जबरन उठा लिया और अपहरण के पांच घंटे के अन्दर ही उसकी हत्या कर शव को फेंक दिया। मृतक युवक के पिता मोहम्मद वसीम का शहर के बीचोबीच चादर हाउस नाम की प्रसिद्ध दुकान हैं और वह शहर के प्रसिद्ध व्यवसायी हैं। अपह्रत युवक का शव शहर के सुप्रिया रोड स्थित एक पानी से भरे मैदान से बरामद किया गया हैं. पुलिस ने अभी तक इस मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।


दूसरा मामला बिहार के मधुबनी में एक नाबालिग छात्रा की हत्या कर दी गई। उसका शव गांव के ही एक युवक के घर से मिला। घटना मधुबनी जिले के कलुआही थाना इलाके की है।

दरभंगा में मासूम से रेप का कथित आरोपी गिरफ्तार, मासूम की हालत नाजुक

बताया जा रहा है कि हाई स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा सोमवार रात करीब 10 बजे से गायब थी. मृतका के पिता का कहना है कि उनकी बच्ची शौच के लिए घर से बाहर निकली थी, लेकिन काफी देर तक वापस नहीं लौटने पर उन लोगों ने खोजबीन शुरू की लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद कलुआही थाने को सूचना दी गई.


आरोपी के पिता ने दी घर में शव होने की सुचना


आखिरकार मंगलवार को छात्रा का शव पड़ोस में रहने वाले युवक के घर से बरामद हुआ. बताया जा रहा है कि जिस युवक के घर से छात्रा का शव बरामद हुआ है, उसकी छात्रा के साथ कथित तौर पर दोस्ती थी. ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि दोस्ती का झांसा देकर ही युवक और उसके कुछ दोस्तों ने लड़की को अगवा कर उसके साथ गैंगरेप किया फिर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद से आरोपी युवक और उसके दोस्त फरार हैं. हालांकि आरोपी के पिता किशोरी सहनी को हिरासत में लेकर पुलिस की पूछताछ जारी है. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक के पिता किशोरी सहनी ने ही खुद के घर में लड़की का शव होने की जानकारी ग्रामीणों को दी. इसके बाद हत्या की इस सनसनीखेज वारदात से पर्दा उठा।


मधुबनी सदर की एसडीपीओ कामिनी बाला ने पीड़ित पक्ष को जल्द से जल्द इंसाफ दिलाने का भरोसा देते हुए कहा है कि पुलिस की तफ्तीश जारी है. अनुसंधान पूरा होते ही सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे.


तीसरा मामला बिहार की राजधानी पटना के खाजेकला थाना क्षेत्र के हमाम पर मोहल्ले का है, जहां हथियारबंद अपराधियों ने उत्पाद विभाग के एक कर्मचारी को गोली मार दी.


गंभीर रूप से घायल कर्मचारी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बताई जाती है. मारपीट और गोलीबारी की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी ने मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच की. पुलिस ने घटनास्थल से एक खाली कारतूस भी बरामद किया है. घायल की पहचान उत्पाद विभाग के कर्मचारी शिव शंकर ठाकुर के रूप में की गई है, जो आलमगंज थाना क्षेत्र के भद्र घाट स्थित सरकारी क्वार्टर में अपने परिवार के साथ रहते हैं .

प्रोपर्टी डीलर की हत्या, कुछ मीडिया ने उड़ाई अफवाह कि वह था शहाबुद्दीन का शूटर


बताया जाता है कि शिव शंकर ठाकुर हमाम पर मोहल्ले में नया मकान बनवा रहे हैं, जिसे वह देखने देर रात हमाम पर मोहल्ला गए थे, इसी दौरान अपराधियों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी और बाद में उन्हें गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। थानाध्यक्ष सनोवर खान ने घटना की पुष्टि करते हुए जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिए जाने का भरोसा दिलाया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*