किसानों का नया नारा- बॉयकॉट बीजेपी, बंगाल-बिहार भी आएंगे

किसानों का नया नारा- बॉयकॉट बीजेपी, बंगाल-बिहार भी आएंगे

संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन के सौ दिन पूरा होने पर भाजपा को भीतर से हिला देनेवाला अभियान चलाया-हैशटैग फार्मर्स कॉल बीजेपी बॉयकॉट। डेढ़ लाख ट्विट हो चुके।

कुमार अनिल

आज संयुक्त कियान मोर्चा ने सीधे भाजपा पर राजनीतिक हमला बोल दिया। ट्विटर पर उनका अभियान #FarmersCallBJPboycott ट्रेंड कर रहा है। रोज सुबह आठ बजे संयुक्त किसान मोर्चा एक नया नारा देता है, जिसपर लोग समर्थन जताते हैं। आज सुबह किसान मोर्चा ने खुल कर फार्मर्स बॉयकॉट बीजेपी अभियान चलाने की घोषणा की। उसके बाद से लगातार लोग ट्विट कर रहे हैं।

भाजपा को खुली चुनौती देने के लिए अब कई किसान नेता देश के दौरे पर निकल चुके हैं। राकेश टिकैत पहले ही देश के दौरे पर हैं। किसान नेता योगेंद्र यादव भी अब देशव्यापी दौरे पर निकलेंगे। आज उनका कार्यक्रम जारी कर दिया गया।

मंत्री का हमशक्ल महीनों से चला रहा विभाग, बेखबर CM दें इस्तीफा

सबसे बड़ी बात यह कि किसान नेता अब बंगाल और बिहार भी आएंगे। योगेंद्र यादव 12 मार्च को कोलकाता में पहले रैली करेंगे, फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस। मालूम हो कि बंगाल में विधानसभा के चुनाव होनेवाले हैं और वहां खुद प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार में भाजपा का मुख्य चेहरा हैं। योगेंद्र यादव के कोलकाता जाने से भाजपा की परेशानी बढ़ जाएगी।

गजेंद्र ने राबड़ी ही नहीं, माता देवकी का भी किया अपमान

योगेंद्र यादव बिहार भी आएंगे। रोहतास में 22 मार्च को किसान महापंचायत करेंगे। पहले भी समाजवादी जनपरिषद के कार्यक्रमों में वे रोहतास आते रहे हैं। उनके बिहार आने से किसान आंदोलन के समर्थक समूह एक मंच पर आ सकेंगे, इससे बिहार में भी तीन कृषि कानूनों की वापसी के साथ ही यहां के किसान भी सड़कों पर उतरेंगे।

हरियाणा और पंजाब में पहले ही भाजपा नेताओं के बॉयकॉट का अभियान चलता रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तक अपनी सभा नहीं कर पाए थे। अब बिहार में किसान आंदोलन के नेताओं के पहुंचने का अर्थ है बिहार में भी भाजपा की परेशानी बढ़ेगी। किसान नेताओं के बिहार आने से जदयू पर भी दबाव बढ़ेगा। अब तक जदयू तीन कानूनों का समर्थन करता आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*