किसानों के समर्थन में महागठबंधन ने नालंदा में बनाई मानव श्रृंखला

किसानों के समर्थन में महागठबंधन ने नालंदा में बनाई मानव श्रृंखला

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा कि हिंदुस्तान के अन्नदाता किसानों की छवि को एक साजिश के तहत बीजेपी और वीएचपी बर्बाद करने में लगी है।

संजय कुमार

नालंदा में आज 12:30 बजे दिन से 1:00 बजे दिन तक महागठबंधन द्वारा आहूत मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। नालंदा जिले के हरनौत धोबा पुल से गिरियक की सीमा तक महागठबंधन के सभी दलों ने एकजुट होकर किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले मानव श्रृंखला बनाई।

कार्यक्रम में कांग्रेस की अहम भूमिका दिखी। मानव श्रृंखला किसानों के सहयोग से पूर्णत: सफल रही। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार ने मानव श्रृंखला के दौरान संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदुस्तान के अन्नदाता किसानों को एक साजिश के तहत विश्व हिंदू परिषद और भारतीय जनता पार्टी ने पूरे देश में छवि को बर्बाद करने की कोशिश की। लेकिन जैसे ही वास्तविकता की परत दर परत खुलती गई, पूरे देश के किसान, नौजवान, बेरोजगार एकजुट होकर किसानों के समर्थन में उतर आए।

38 जिले, 243 विधान सभा व तमाम प्रखंडों में मानव शृंखला में कूदे लोग

उन्होंने तीनों किसान विरोधी काले कानून को वापस लेने की मांग की। जिला अध्यक्ष ने कहा कि जब तक यह तीनों काला कानून वापस नहीं लिया जाता है, तब तक किसान और महागठबंधन के साथी आंदोलनरत रहेंगे।

महागठबंधन की मानव श्रृंखला के क्या होंगे छह व्यापक प्रभाव

भाकपा माले के बिहारशरीफ प्रभारी पाल बिहारी लाल ने कहा है कि साजिश के तहत किसान आंदोलन को बदनाम करने किया जा रहा है। मानव श्रृंखला में भाकपा माले के मकसूदन शर्मा, शिव शंकर प्रसाद, श्रवण कुमार, राजद के सुनील साहू, खुर्शीद आलम, प्रमोद गुप्ता, सुनील यादव, रामदेव कुशवाहा, सीपीआई के जिला सचिव जनार्दन प्रसाद, राज किशोर प्रसाद, हरेंद्र चौधरी तथा कांग्रेस के जितेंद्र प्रसाद, नवप्रभात, उदय कुशवाहा, नवीन कुमार ,अजीत कुमार आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*