किसानों को देख डिवाइडर कूद भागे रक्षमंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र

किसानों को देख डिवाइडर कूद भागे रक्षमंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र

आज मोदी कैबिनेट ने तीन कृषि कानूनों की वापसी पर मुहर लगाई, लेकिन किसानों का गुस्सा कम नहीं हुआ। किसानों को देख रक्षामंत्री के बेटे डिवाइडर कूद भागे।

कुमार अनिल

मोदी सरकार ने समझा था कि तीन कृषि कानून वापस लेते ही किसान उनकी जय-जय करने लगेंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। आज देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बेटे विधायक पंकज सिंह किसानों को देखकर पहले कार से उतरे और फिर चुपचाप डिवाइडर कूदकर निकल लिये। घटना नोएडी की है। यहां किसान जय जवान-जय किसान और एमएसपी देना होगा जैसे नारे लगा रहे थे।

उत्तर प्रदेश के अवकाशप्राप्त आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें रक्षमंत्री के बेटे डिवाइडर कूदकर भागते दिख रहे हैं। सूर्य प्रताप सिंह ने #बाबा_तो_गयो हैशटैग के साथ ट्वीट किया- रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र विधायक पंकज सिंह को नोएडा में किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। गाड़ी से उतर, डिवाइडर कूद कर पैदल भागना पड़ा।

कल ही एनडीटीवी पर रवीश कुमार ने नोएडा के किसानों की पीड़ा को प्राइम टाइम में दिखाया था। यहां किसानों के कई गांव सरकार ने उजाड़ दिया है। उनकी जमीन अधिग्रहीत कर ली है। अनेक किसानों को अब तक मुआवजा नहीं मिला है। जिन्हें बदले में जमीन दी गई है, उन्हें पशु पालने की इजाजत नहीं दी गई है। वे पिछले तीन महीनों से आंदोलन कर रहे हैं।

आज मोदी सरकार ने तीन कृषि कानून को वापस लेने का निर्णय कैबिनेट से ले लिया। लेकिन हालत यह है कि गोदी एंकर इसके बाद सदमे में हैं। अंजना ओम कश्यप, रुबिया लियाकत, अमिश देवगन ने इस संबंध में एक ट्वीट तक नहीं किया है। हद तो यह है कि आज ट्विटर पर #बाबा_तो_गयो ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के साथ राज्य के किसान ही नहीं, बेरोजगार भी ट्वीट कर रहे हैं। वे युवकों पर यूपी पुलिस के लाठी चार्ज के वीडियो शेयर कर रहे हैं।

राज्यपाल की जा सकती है कुर्सी, VC के आरोप से खलबली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*