किसानों को मवाली कहने के खिलाफ मंत्री के घर के सामने प्रदर्शन

यूपी में कांग्रेस नेता हाउस अरेस्ट, दिल्ली में भी हुई गिरफ्तारी

एक तरफ राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह पर नाम लेकर हमला किया, दूसरी ओर किसानों को मवाली कहने के खिलाफ दिल्ली में जबरदस्त प्रदर्शन।

राहुल गांधी ने आज कहा कि इजराइल सरकार खुद पेगासस को युद्ध के हथियार की श्रेणी में रखती है। इसका इस्तेमाल आतंकवाद से लड़ने के लिए किया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी उस हथियार को भारत, भारत की संस्थाओं के खिलाफ इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके लिए सिर्फ एक ही शब्द है-राजद्रोह। उन्होंने गृहमंत्री से इस्तीफे और प्रधानमंत्री की भूमिका की जांच की मांग की।

उधर, केंद्रीय मंत्री मानाक्षी लेखी द्वारा किसान आंदोलनकारियों को मवाली कहे जाने के खिलाफ युवा कांग्रेस ने दिल्ली में जमकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने लेखी का पुतला फूंका।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा-अन्नदाता धरती के भगवान है, ‘मवाली’ नहीं। देश अन्नदाताओं का अपमान कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

मीनाक्षी लेखी के मवाली कहने के खिलाफ युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता हिरासत में भी लिये गए। युवा कांग्रेस ने ट्वीट करके बताया कि आज युवा कांग्रेस के साथी प्रोटेस्ट करने पहुंचे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सरकार भले ही हमें गिरफ्तार कर ले लेकिन अन्नदाताओं के अपमान के खिलाफ हम आवाज उठाते रहेंगे।

इस बीच आज दिल्ली में युवा कांग्रेस के महासचिव भैया पवार और दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रणविजय सिंह लोचाव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री लेखी का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री के आवास के सामने जमकर नारे लगाए और विरोध प्रकट किया। नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार पूरी तरह तानाशाह हो गई है।

पेगासस जासूसी राजद्रोह है, मोदी-शाह के खिलाफ हो कार्रवाई

जासूसी मामले का विरोध करने के लिए घर से निकलने के पहले ही कल लखनऊ में महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ममता चौधरी को हाउस अरेस्ट कर लिया गया। उन्होंने कहा दमन से हम रुकनेवाले नहीं हैं।

योगी आदित्यनाथ के किस बयान पर बिफरीं प्रियंका गांधी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*