फेक विडियो वायरल करने पर मधु किश्वर के खिलाफ पुलिस का एक्शन

फेक विडियो वायरल करने पर मधु किश्वर के खिलाफ पुलिस का एक्शन

सामाजिक कार्यकर्ता व पत्रकार मधु पूर्णिमा किश्वर मुसलमानों से जुड़े फेक विडियो ट्विट किया है. यह विडियो बांग्लादेश का है लेकिन उन्होंने कोलकाता का बताया है.

मधु किश्वर के फेक विडियो पर पुलिस का बड़ा एक्शन

इस मामले में कोलकाता पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए मधु किश्वर (Madhu Purnima Kishwar) के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

मधु किश्वर ने अपने ट्विटर हैंडल से एक मिनट 24 सेकेंड का एक विडियो अपलोड किया है. यह विडियो बांग्लादेश का है जबकि मधु किश्वर ने इस कोलकाता का बताया है. इस विडियो में हजारों की संख्या में लोग प्रदर्शन करते हुए देखे जा सकते हैं. विडियो में इस्लाम जिंदाबाद के नारे लगाये जा रहे हैं. भीड़ इतनी ज्यादा है कि सड़क पर किसी और के चलने की जगह नहीं है. बैकग्राउंड में बांगला भाषा में गीत और नारेजबाजी हो रही है.

इस विडियो को अभी तक करीब साढ़े तीन लाख लोगों ने देखा है.

पुलिस ने इस विडियो का स्क्रीनसाट लेते हुए ट्विट किया है कि यह बांग्लादेश का है. लेकिन मधुकिश्वर ने इसे कोलकाता का बताया है. कोलकाता पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि बांग्लादेश के एक विडियो को झूठे तरीके से कोलकाता का बताया जा रहा है. विडियो अपलोड करने वाले के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.

तेजस्वी यादव: आज है जन्मदिन, कल बर्थडे गिफ्ट का दिन

गौरतलब है कि मधु किश्वर मानुशी संस्था की संस्थापक हैं और वह घोषित तौर पर खुद को इस्लाम विरोधी बताती है. उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल में भी खुद को इस्लाम विरोधी होने की बात लिखी है.

मधु किश्वर के ट्विट पर गौर करने से भी उनकी मानसिकता जाहिर हो जाती है. दिल्ली दंगों के दौरान भी मधु किश्वर ने फेक विडियो अपलोड़ करने पर आलोचना की शिकार हो चुकी हैं.

मधु किश्वर के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने फेक विडियो डालने पर कार्रवाई ऐसे समय में की है जब एक दिन पहले ही गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में अनेक दिनों तक रह कर अनेक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. अमित शाह ने भाजपा को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लगातार हमला किया है और उन पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाते रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*