कृष्ण-गाथा सुनानेवाले मुस्लिम बुजुर्ग की तेजस्वी ने की सराहना

कृष्ण-गाथा सुनानेवाले मुस्लिम बुजुर्ग की तेजस्वी ने की सराहना

कुछ ही घंटों में एक मुस्लिम बुजुर्ग का वीडियो देशभर में वायरल हो गया। तेजस्वी यादव ने भी वीडियो शेयर करते हुए कहा, यह भारत की खूबसूरती है। नफरत नहीं चलेगी।

आज सोशल मीडिया में देखते-देखते एक मुस्लिम बुजुर्ग का वीडियो वायरल हो गया। वे पूरी तन्मयता के साथ, गीत में डूबकर गा रहे हैं। वे महाभारत सीरियल की शुरूआत में गाए जानेवाले गीत, जिसमें महाभारत की कथा, कृष्ण की कथा गाई गई है, उसे सस्वर सुना रहे हैं।

वीडियो शेयर करते हुए बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा-मेरा भारत महान! हमारे देश की इसी खूबसूरती, तहज़ीब, भाईचारे और मोहब्बतों को कुछ नफ़रती ताक़तें समाप्त करना चाहती है लेकिन हम सब ऐसा होने नहीं देंगे। जय हिंद!

प्रख्यात लेखक सुधीन्द्र कुलकर्णी ने भी विडीयो शेयर करते हुए कहा-सुनिए, किस प्रकार मुस्लिम भाई संस्कृत में कृष्ण-कथा सुना रहे हैं। यह है सच्चा भारत। यह है सेक्युलर भारत, जहां हम हर धर्म का सम्मान करते हैं। टीवी सीरियल महाभारत के लिए यह लाजवाब डायलॉग किसने लिखे? लिखनेवाले थे राही मासूम रजा। पूर्व सांसद और पत्रकार शाहिद सिद्दीकी ने भी वीडियो शेयर करते हुए सराहना की है।

मुस्लिम बुजुर्ग गा रहे हैं-

अथ श्री महाभारत कथा

कथा है पुरुषार्थ की ये,

स्वार्थ की , परमार्थ की,

सारथि जिसके बने,

श्रीकृष्ण भारत पार्थ की…

यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत्..।

विनय के शर्मा ने लिखा-एक मुस्लिम ने हिंदू धर्म के प्रार्थना गीत लिखा था मुस्लिम उसे स्वर वध किया एक मुस्लिम उसे गाया और सारे हिंदू उस प्रार्थना को बड़ी इज्जत से गाते और सुनते हैं। ये पहली बार नहीं ना आखिरी बार हो रहा है। सिर्फ पहले से कम हो रहा है।

आशीष कुमार यादव ने ट्वीट किया- मेरा भारत महान! हम सब अपने देश के इस खूबसूरती और भाईचारे को कभी भी समाप्त नहीं होने देंगे यही हमारी संस्कृति रही है रहेगी भी।

भारत- नेपाल बस सेवा डेढ़ वर्ष बाद फिर शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*