कुढ़नी में भी औवेसी की पार्टी MIM प्रत्याशी देगा, महागठबंधन परेशान

कुढ़नी में भी औवेसी की पार्टी MIM प्रत्याशी देगा, महागठबंधन परेशान

गोपालगंज में 12 हजार से अधिक वोट लानेवाले ओवैसी की पार्टी AIMIM कुढ़नी में भी प्रत्याशी देगा। महागठबंधन की बढ़ेगी परेशानी। पीयू छात्र संघ में भी प्रत्याशी।

गोपालगंज में महागठबंधन के वोट बैंक में सेंध लगा चुका AIMIM कुढ़नी में भी प्रत्याशी देगा। मुजफ्फरपुर जिले के कढ़नी विधानसभा क्षेत्र में 5 दिसंबर को चुनाव होगा। गोपालगंज में महागठबंधन के राजद प्रत्याशी दो हजार से कम वोट से चुनाव हार गए थे। वहां माय समीकरण के वोट में बिखराव हुआ। इससे पहले माना जाता था कि राज्य के मुस्लिम मतदाता एकतरफा वोट राजद को देंगे। लेकिन ओवैसी की पार्टी को 12 हजार से ज्यादा वोट मिले, जिससे साफ है कि मुस्लिम मतदाताओं में एमआईएम ने अपनी जगह बना ली है।

मुजफ्फरपुर के कुढ़नी में अभी तय नहीं है कि यहां से राजद चुनाव लड़ेगा या जदयू। दोनों में से कोई लड़े, एमआईएम की तरफ मुसलमानों का वोट न जाए, इसके लिए उन्हें नींद हराम करनी होगी। कुढ़नी में राजद विधायक अनिल सहनी की सदस्यता एलटीए घोटाले में दोषी पाए जाने के बाद समाप्त हो गई, जिसके बाद वहां उपचुनाव हो रहा है।

गोपालगंज में महागठबंधन की हार के बाद सबकी नजर कुढ़नी पर टिकी है। जदयू ने गोपालगंज में हार के बाद एमआईएम के बढ़ते आधार पर चिंता भी जताई है। अभी तक राजद ने ओवैसी या उनकी पार्टी पर कोई टिप्पणी नहीं की है। इधर एमआईएम के कुढ़नी में प्रत्याशी देने की योजना सामने आते ही राजनीतिक गलियारे में फिर आशंका जताई जा रही है कि क्या कुढ़नी गोपालगंज बन जाएगी।

एमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल ईमान ने बताया कि उनकी पार्टी कुढ़नी उपचुनाव लड़ने का मन बना रही है। उपयुक्त प्रत्याशी तलाशने का काम जारी है। जल्द ही औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी। एमआईएम उपचुनावों के जरिये राज्य व्यापी विस्तार करने की दिशा में काम कर रही है। कुढ़नी में चुनाव लड़कर पार्टी सीतामढ़ी-दरभंगा-मधुबनी-समस्तीपुर में भी संदेश देना चाहती है।

Anti-Incumbency से डरी BJP ने गुजरात में 99 में 38 के टिकट काटे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*