लालू की जमानत पर कांग्रेस और वामदलों ने भी जताई खुशी

लालू की जमानत पर कांग्रेस और वामदलों ने भी जताई खुशी

लालू प्रसाद को जमानत मिलने पर कांग्रेस, वामदलों ने खुशी जताई है। दूसरे प्रदेशों के लोग जमानत मिलने पर मान रहे हैं कि इससे जनता के संघर्ष को ताकत मिलेगी।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद को बेल मिलने पर महागठबंधन में शामिल सभी दलों ने प्रसन्नता जताई है। दूसरे प्रदेशों के भी लोग मान रहे हैं कि इससे सांप्रदायिकता विरोधी संघर्ष को, जनता के वास्तविक मुद्दों पर संघर्ष को नई ताकत मिलेगी।

बिहार प्रेदश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने ट्विट किया- राजद प्रमुख लालू प्रसाद को जमानत मिलने का स्वागत करता हूं।

सीपीआई एम-एल ने कहा-सजा की आधी अवधि काट लेने के बावजूद भाजपा का यह दबाव ही था कि लालू जी को बेल नहीं मिल रहा था। आज उन्होंने एक लंबी लड़ाई जीती। भाकपा माले स्वागत करती है।

पीएम ने कुंभ को प्रतीकात्मक करने कहा और खुद गए रैली करने

सीपीएम के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने एक बयान जारी कर कहा कि लालू प्रसाद की जमानत न्यायसंगत एवं स्वागतयोग्य कदम है। उनकी सेहत में लगातर गिरावट हो रही थी। इसे देखते हुए उन्हें पहले ही जमानत मिल जानी चाहिए थी। लेकिन राजनीतिक दुर्भावनावश उनकी जमानतमें अड़चनें पैदा की गईं। आज बिहार में सांप्रदायिकता के हाथों कठपुतली बनी बिहार सरकार के कुशासन के खिलाफ संघर्ष में महागठबंधन को बल मिलेगा।

जब जेल से घर आएंगे लालू, तो नहीं मिलेगा शिकायत का मौका

पत्रकार प्रशांत कनौजिया ने ट्विट किया-सर्वहारा के मसीहा और सांप्रदायिक तत्वों से कभी समझौता नहीं करनेवाले लालू प्रसाद दलित पिछड़ों की बुलंद आवाज लालू प्रसाद अब जेल से बाहर आएंगे।

लालू प्रसाद को जमानत मिलने की खबर से झारखंड सहित अनेक प्रदेशों के लोगों ने खुशी जताई है। जामताड़ा में झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने लोगों के बीच मिठाइयां बांटीं।

उधर, लालू प्रसाद की जमानत पर सत्तापक्ष कुछ असहज दिखा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से संवाददाताओं ने उनकी प्रतिक्रिया जननी चाही, तो उन्होंने क्या कहा यह विभिन्न वीडियो में स्पष्ट नहीं हो पा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*