लालू : नीतीश का खुला पोल, तेजस्वी ने पूछा कितने अरब का घोटाला

लालू : नीतीश का खुला पोल, तेजस्वी ने पूछा कितने अरब का घोटाला

आज एक साथ राजद प्रमुख लालू प्रसाद और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री पर हमला बोला। लालू बोले, जो अस्पताल हमने बनाए, उसे बर्बाद क्यों किया?

भागलपुर के सबौर प्रखंड में यह खंडहर कागजों में अस्पताल है।

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर लोग अपने गांव के स्वास्थ्य केंद्र की तस्वीर पोस्ट कर रहे हैं, जहां गाय-भैंस बांधी जा रही है, कहीं छह-छह फुट घास उग आई है। खास बात यह कि ऐसे तथाकथित अस्पतालों में डॉक्टर और नर्स भी पदास्थापित हैं, वेतन ले रहे हैं, बस गरीब मरीजों का इलाज नहीं हो रहा है। हजारों पोस्ट आ चुके, लेकिन नीतीश कुमार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नहीं हैं कि एक ट्विट पर डीएम को कार्रवाई का आदेश दे देते। बिहार में सरकार पर कोई असर नहीं है।

आज राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि उनके बनाए सारे अस्पताल पिछले 15 वर्षों में नीतीश कुमार ने बर्बाद कर दिया। यह बिहार की जनता को मौत के मुंह में ढकेलना है। उन्होंने ट्विट किया-नीतीश को इसे बिहार का अजूबा बना देना चाहिए। नीतीश, तुम्हारे कागजी विकास की पोल-पट्टी खुल चुकी है। बचना है तो अब फिर 30 बरस पहले का कथित जंगलराज का राग अलपाओ ना। हमारे शासनकाल में निर्मित और संचालित हज़ारों स्वास्थ्य केंद्र तुम्हारी अकर्मण्यता और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए।

कब्रों से रामनामी छीने जाने पर हंगामा, प्रियंका ने जताया विरोध

उधर, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि कागज पर अस्पताल काम कर रहे हैं। कागज पर नियुक्ति है। कागज पर मरीजों को दवा भी दी जा रही है। यह दिन-दहाड़े भ्रष्टाचार है। इसकी जांच हो तो 15 वर्षों में अरबों का घोटाला हुआ है। उन्होंने ट्विट किया-हज़ारों की संख्या में बिहार में बंद पड़े (लेकिन कागजों में सुचारु रूप से संचालित) ऐसे हज़ारों स्वास्थ्य केंद्रों को मुख्यमंत्री @NitishKumar जी और बीजेपी के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का विशेष आशीर्वाद प्राप्त है। कल्पना करिए, प्रतिवर्ष कितने हज़ारों करोड़ का ग़बन हो रहा है।

चीफ जस्टिस ने मोदी को बताया रूल ऑफ लॉ, नियुक्ति टली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*