लालू प्रसाद दोषी करार, भेजे गए जेल, रिम्स में रहेंगे

लालू प्रसाद दोषी करार, भेजे गए जेल, रिम्स में रहेंगे

चारा घोटाला मामले में आज कोर्ट ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को दोषी करार दे दिया। उन्हें जांच के बाद रिम्स में रखा जाएगा। उनके लिए कमरा तैयार हो गया है।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद को चारा मामले में रांची की विशेष अदालत ने दोशी करार दिया। सजा का एलान 21 फरवरी को होगा। इसके साथ ही उन्हें जेल भेजा गया। जहां उनकी डॉक्टरी जांच के बाद उन्हें रिम्स भेजा जाएगा। यहां उनके लिए कमरा तैयार कर लिया गया है।

लालू प्रसाद को 950 करोड़ रुपए के चारा घोटाले के सबसे प्रमुख केस (डोरंडा ट्रेजरी से 139.35 करोड़ रुपए के गबन) मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार दिया। उनके साथ ही 75 अन्य आरोपियों को भी अदालत ने दोषी करार दिया। वहीं, इस मामले में 24 आरोपियों को बरी कर दिया।

फैसले के वक्त रांची के कोर्ट परिसर में बड़ी संख्या में राजद समर्थक मौजूद थे, जिनमें फैसले के बाद उदासी छा गई। राजद के ट्विटर हैंडल से भी फैसले के कई घंटे बाद तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

उधर, भाजपा खेमे में खुशी देखी जा रही है। भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने लगातार मीडिया से बात करके लालू प्रसाद को जेल भेजे जाने का श्रेय खुद ले रहे हैं। उन्होंने अपना वीडियो भी जारी किया है। एक ट्वीट में मोदी ने कहा-इस मामले को हमने ही उजागर किया था, पटना हाईकोर्ट की निगरानी में अगर जांच न होती तो ये कभी सामने नहीं आता। ये मामला 139 करोड़ रुपए का था। ये फैसलास्वागत योग्य है, जैसी करनी वैसी भरनी।

लालू प्रसाद को दोषी करार दिए जाने के बाद अब सबकी नजर सजा पर है कि कोर्ट उनके स्वास्थ्य को देखते हुए कितनी सजा देता है। अभी तक तेजस्वी यादव ने भी कुछ नहीं कहा है। लेकिन इतना तय है कि उन पर अब जिम्मेदारी बढ़ गई है। देखना है तेजस्वी अब किस प्रकार आगे की रणनीति तय करते हैं।

गोडसेपंथियों का चंपारण में उत्पात, गांधी की प्रतिमा तोड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*