लालू यादव के करीबी भोला यादव को CBI ने किया गिरफ्तार

लालू यादव के करीबी भोला यादव को CBI ने किया गिरफ्तार

राजद प्रमुख लालू यादव के करीबी भोला यादव को आज CBI ने गिरफ्तार कर लिया। उन्हें रेल घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है। राजद ने किया विरोध।

आज सुबह राजद प्रमुख लालू प्रसाद के करीबी भोला यादव के घर पर सीबीआई ने पहले छापा मारा और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन पर रेल घोटाले में संलिप्त होने का आरोप है। राजद ने केंद्रीय एजेंसियों का विपक्षी दलों के खिलाफ इस्तेमाल किए जाने का विरोध किया है।

आज सीबीआई ने भोला यादव के पटना और दरभंगा स्थित घरों पर एक साथ छापा मारा। खबर आ रही है कि सीबीआई के हाथ कोई डायरी लगी है। लेकिन अभी तक सीबीआी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। सबकुछ सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है।

इस बीच राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने भोला यादव की गिरफ्तारी का जिक्र किए बिना ट्वीट करके कहा-केन्द्रीय एजेंसियां का आतंक पैदा कर विपक्ष के आवाज को दबाने की साजिश हो रही है। मालूम हो कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहने के दौरान भोला यादव उनके ओएसडी रह चुके हैं। आरोप है कि उस समय रेल भर्ती में घोटाला हुआ। आरोप है कि जमीन के बदले नौकरी दी गई। इसी मामले में पहले CBI ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, मीसा यादव से पूछताछ कर चुकी है।

आज देशभर में केंद्रीय एजेंसियों के बेजा इस्तेमाल के खिलाफ विपक्ष विरोध कर रहा है। दिल्ली में ईडी ने लगातार तीसरे दिन कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज भी सड़क पर उतर कर विरोध जताया।

भोला यादव की गिरफ्तारी को भी देशभर में विपक्ष की आवाज दबाने की कड़ी के रूप में ही देखा जा रहा है। राजद कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपानीत केंद्र सरकार और उसकी नीतियों के खिलाफ राजद लगातार संघर्ष कर रहा है। राजद ने भाजपा के आगे झुकने से इनकार कर दिया, इसलिए छापा मार कर डराया जा रहा है।

20 निलंबित MP 50 घंटे के धरने पर, 4 MP संसद की सीढ़ियों पर बैठे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*