क्रिसमस पर मसूरी प्रशिक्षण कादमी में जम कर नाचे IAS अफसरान

क्रिसमस पर मसूरी प्रशिक्षण कादमी में जम कर नाचे IAS अफसरान

नौकरशाही डॉट कॉम को पता चला है कि क्रिसमस पर मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में ट्रेंनिंग कर रहे IAS अफसरों और अकादमी के फैकेल्टीज ने जशन मनाया और नाचा.

गौर तलब है कि मसूरी स्थिति लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी यानी LBSNAA ( Lal Bahadur Shashtri National Academy of Adminstration). प्रशिक्षु IAS अफसरों का ट्रेंनिंग संस्थान है.

क्रिसमस के अवसर पर इस जश्न का आयोजन खुद अकादी के निदेशक संजीव चोपड़ा की पहल पर हुआ. इस संबंध में बिहार कैडर के आईएएस अफसर रहे एमए इबराहमी ने नौकर शाही डॉट कॉम को बताया कि अकदामी के कल्चर में यह एक बहुत बड़े बदलाव के रूप में देखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश की प्रतिष्ठित सेवाओं में जाने वाले अफसरों के लिए यह एक नया अनुभव है. उन्होंने कहा कि अकादमी का कलचचर काफी सोवर रहा है. लेकिन अब इस तरह के बदलाव को सकारात्मक रूप में लिया जाना चाहिए.

IAS अफसरों को मोदी का सुशासनी मंत्र

तीन मिनट के इस विडियो में अकादमी के परिसर में क्रिसमस का जश्न मनाते देखा जा सकता है. विडियो में दिख रहा है कि अकादमी के सीनियर फैकेलटी मेम्बर्स नाच और झूम रहे हैं. इस अवसर पर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले आईएएस भी वहां मौजूद हैं और वे भी खुशी में तालियां बजा कर झूमते हुए दिख रहे हैं.

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में हर वर्ष आईएएस व अन्य सिविल व प्रशासनिक सेवाओं में चयनित अफसरों का प्रशिक्षण होता है. इस नाच-गान और जश्न के दौरान एक खास बात यह नोट किया गया है कि कोरोना काल में नृत्य के आयोजन में सोशल डिस्टैंसिंग का बखूबी पालन किया गया.

आपको याद दिला दें कि पिछले दिनों इस अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे दर्जन भर ट्रेनी अफसरों को कोरोना का संक्रमण भी हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*