राधामोहन शर्मा होंगे परिषद में भाजपा के उम्‍मीदवार

भारतीय जनता पार्टी ने असम से राज्यसभा के लिए द्विवार्षिक चुनाव तथा महाराष्ट्र एवं बिहार विधान परिषद की दो सीटों के उपचुनाव में अपने उम्मीदवारों की सोमवार को घोषणा की।

भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव जे. पी. नड्डा ने बताया कि पार्टी ने असम से राज्यसभा की एक सीट के लिए श्री कामाख्या प्रसाद तासा को उम्मीदवार बनाया है जबकि महाराष्ट्र विधान परिषद के उपचुनाव में श्री पृथ्वीराज देशमुख और बिहार विधान परिषद के उपचुनाव में श्री राधामोहन शर्मा को टिकट दिया है।

इन सीटों के लिए सात जून को मतदान होना है।

बिहार विधान परिषद की रिक्त दो सीटों के उपचुनाव के लिए आज भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी के प्रदेश महामंत्री राधा मोहन शर्मा को उम्मीदवार बनाया है ।इस सीट से चुनाव जीतने वाले का कार्यकाल 6 मई 2020 तक के लिए होगा । जहानाबाद के रहने वाले श्री शर्मा ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से अपना राजनीतिक सफर शुरु किया । वह पिछले ढाई दशक से पार्टी संगठन में काम कर रहे हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव में सीमांचल और भागलपुर प्रमंडल में पार्टी के प्रभारी थे।
उल्लेखनीय है कि भाजपा के विधान पार्षद सूरज नंदन कुशवाहा और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के केसर खुर्शीद मोहम्मद मोहसीन के निधन के कारण रिक्त हुई सीट पर उप चुनाव कराया जा रहा है। संख्या बल के आधार पर एक एक सीट भाजपा और एक सीट जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के खाते में जानी है। चुनाव आयोग ने विधान परिषद की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए 21 मई को अधिसूचना जारी की थी । इन सीटों के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 28 मई है और 29 मई को नामांकन पत्रों की जांच होगी । प्रत्याशी 31 मई तक नाम वापस ले सकेंगे । आवश्यकता हुई तो 7 जून को मतदान कराया जाएगा। जदयू सूत्रों के अनुसार, पूर्व विधान पार्षद संजय झा को फिर से पार्टी उम्‍मीदवार बनाया जा सकता है। इस पद से निर्वाचित व्‍यक्ति का कार्यकाल 2024 तक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*