PMCH में बरामद हुई शराब की बड़ी खेप, अस्पताल में कौन कर रहा शराब का व्यापार ?

PMCH में बरामद हुई शराब की बड़ी खेप, अस्पताल में कौन कर रहा शराब का व्यापार ?

PMCH में बरामद हुई शराब की बड़ी खेप, अस्पताल में कौन कर रहा शराब का व्यापार ?

दीपक कुमार ठाकुर
(बिहार ब्यूरो चीफ)

पटना: बिहार में शराबबंदी की हवा निकल गई है।हर जगह से शराब मिलने की खबर आ रही है।हद तो तब हो गई है जब शराब माफियाओं ने स्कूल और अस्पताल को भी शराब का गोदाम बना दिया है।

 

पीएमसीएच से दूसरी बार शराब की बड़ी खेप बरामद की गई है।शराब बरामदगी के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

पीएमसीएच में दूसरी बार गुप्त सूचना के आधार पर टीओपी प्रभारी अमित कुमार ने छापेमारी कर पीएमसीएच के अंदर से शराब की बोतलें बरामद की है।

 

पीएमसीएच परिसर के आरएसबी प्लांट के छज्जे पर 40 बोतल विदेशी शराब की बोतलें बरामद हुई. शराब को जब्त कर स्थानीय पीरबहोर थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

———————————————

ठेंगे पर शराबबंदी कानून: यह युवक कह रहा है हिम्मत है तो गिरफ्तार करो मुझे

———————————————-

हालांकि शराब तस्कर को पुलिस पकड़ने में विफल रही है।

बड़ा सवाल यही है कि आख़िर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में शराब की सप्लाई कौन कर रहा है? आखिर,पुलिस धंधेबाज को पकड़ने में क्यों विफल रही है.

आप को बता दें कि पीएमसीएच के जिस क्षेत्र से शराब की बोतलें मिलीं हैं वहां पर वीआईपी वार्ड है. इस वार्ड में आम तौर पर सूबे के प्रभावशाली नेता और कार्यर्ता भर्ती रहते हैं. इतना ही नहीं राज्य के इस सबसे बड़े अस्पताल में कोई दर्जन भर ऐसे अपराधी या अपराध के आरोपी भी इलाज के लिए भेजे जाते हैं जो बेऊर जेल में रहते हुए बीमार पड़ जाते हैं.

हालांकि शराब की बड़ी खेप की बरामदगी से इन वीआईपी वार्डों के किसी सफेदपोश की संलिप्तता का मामला अभी कयास भर है. लेकिन इतना तो तय है कि शरबाब बंदी के सख्तकानून के बावजूद इस असप्ताल में शराब की खेप पहुंचना किसी मामूल गिरोह का हाथ नहीं हो सकता.

पुलिस इस मामले की तहकीकात ईमानदारी से करे तो बड़े रसूखदार की गिराबन भी इस मामले में फंस सकते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*