LJP के प्रदर्शन पर लाठीचार्ज, कई घायल, हिरासत में चिराग

LJP के प्रदर्शन पर लाठीचार्ज, कई घायल, हिरासत में चिराग

चिराग पासवान के नेतृत्व में निकले बिहार बचाओ मार्च पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। आंसू गैस के गोले भी चलाए। चिराग को पुलिस ने थोड़ी देर के लिए हिरासत में लिया।

पुलिस हिरासत से छूटने पर बाहर निकलते चिराग पासवान

LJP प्रमुख और सांसद चिराग पासवान के नेतृत्व में आज पटना की सड़कों पर बिहार बचाओ मार्च निकला। मार्च में राज्य भर से आए पार्टी कार्यकर्ता शामिल थे। मार्च राजभवन की तरफ बढ़ रहा था, तभी पुलिस ने सांसद चिराग पासवान को थोड़ी देर के लिए हिरासत में ले लिया। उन्हें सचिवालय थाने में रखा गय़ा। बाद में पुलिस ने उन्हें रिहा कर दिया। थाने से बाहर निकलते ही चिराग पासवान के नेतृत्व में समर्थक फिर से राजभवन की तरफ मार्च करने लगे। इस बीच पुलिस से प्रदर्शनकारियों की नोंकझोंक भी हुई। बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस भी छोड़े। इसके बाद भीड़ तितर-बितर हो गई।

पुलिस लाठीचार्ज से घायल कार्यकर्ताओं को को देखने सांसद चिराग पासवान अस्पताल भी पहुंचे। इससे पहले चिराग पासवान ने पिता स्व रामबिलास पासवान के चित्र के समक्ष खड़े होकर उनके सपने को पूरा करने का संकल्प लिया। फिर मां का आशीर्वाद लेकर मार्च में शामिल होने के लिए घर से निकले।

लोजपा का यह मार्च बेरोजगारी के साथ ही अन्य मुद्दों पर था, जिसे पार्टी ने बिहार बचाओ मार्च का नाम दिया था। चिराग पासवान ने कहा कि वे पहले भी नीतीश सरकार के खिलाफ मार्च निकाल चुके हैं और आगे भी बिहार के लिए उनकी लड़ाई जारी रहेगी। बिहार विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन और बाद में चाचा के अलग पार्टी बना लेने के बाद चिराग पासवान फिर से पार्टी को मजबूती देने में लगे हैं। पार्टी के एक नेता ने बताया कि जल्द ही लोजपा प्रमुख चिराग पासवान पूरे बिहार को आंदोलित करने के लिए कार्यक्रम की घोषणा करेंगे।

फोटो देख बताइए यह लहर है या आंधी, अखिलेश ने बदला गियर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*