चिराग पासवान ने पिता की मौत का बनाया सियासी तमाशा

चिराग पासवान ने पिता की मौत का बनाया सियासी तमाशा

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का पिता रामविलास पासवान को समर्पित श्रद्धांजलि विडियो का दूसरा पक्ष -रिहर्सल विडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. जदयू ने कटाक्ष करते हुए चिराग पर अपने पिता की मौत का सियासी तमाशा बनाने का आरोप मढ़ दिया है.

पहला विडियो – चिराग पासवान (Chirag Paswan) के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किये गए श्रद्धांजलि विडियो में शुरुआत में “पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा” गाने के बोल सुनाई देते हैं इसके बाद चिराग अपने पिता के बताये आदर्शों पर चलने का संकल्प लेते हैं.

दूसरा विडियो- उत्तर प्रदेश कांग्रेस की सोशल मीडिया उपाध्यक्ष पंखुड़ी पाठक द्वारा पोस्ट किये गए दुसरे विडियो में चिराग पासवान अपने पिता रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देने का रिहर्सल करते नज़र आते हैं.

इस विडियो को ट्विटर पर जारी करने के समय पंखुड़ी पाठक अपने ट्वीट में कहती हैं “स्वर्गीय पिता की तस्वीर के सामने श्रद्धांजलि देने की जगह चिराग पासवान का यह ड्रामा शर्मनाक है । ऐसे लोगों की वजह से राजनीति बदनाम है । जनता को जागरूक हो कर अपने बीच के जन प्रतिनिधि चुन ऐसे ड्रामेबाजों को राजनीति से बाहर करना होगा”।

चिराग PM मोदी से : सावधान रहिये नीतीश आपको दे सकते हैं धोखा

इसके बाद इसपर जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद (Rajiv Ranjan Prasad) ने भी कटाक्ष किया. उन्होंने चिराग के रिहर्सल विडियो को ट्विटर पर जारी करते समय अपने ट्वीट में कहा “देखिये कैसे रामविलास जी के फोटो के सामने ही ठहाकों का दौर चल रहा है। कौन बोलेगा कि बीते 2 दिन पहले ही इस लड़के ने अपने पिता को खोया है। न चेहरे पर शिकन न ही कोई ग़म; आँखों में सिर्फ एक ही लालसा कि कैसे अपने पिता की मौत को राजनीति के बाजार में बेच दूं”।

इस विडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चिराग को सफाई देनी पड़ी. लोजपा अध्यक्ष एवं बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा “पापा के जाने का मुझे कितना दुख है अब ये मुझे क्या नीतीश कुमार जी को भी प्रमाणित करना होगा? मैं रोज़ शूट कर रहा हूँ।ऑप्शन क्या है मेरे पास… पापा का ऐसे समय पर निधन हुआ जब चुनाव प्रचार सर पर था”।

दुसरे ट्वीट में इसे ध्यान भटकाने की साज़िश करार देते हुए चिराग ने कहा “मुख्यमंत्री इतना नीचे गिर सकते है यह नहीं सोचा था। ताज्जुब होता है। मेरी नीतियों पर वार करें मुख्यमंत्री। मुंगेर की घटना से ध्यान भटकाने के लिए यह चाल कामयाब नहीं होगी साहब की और अब जनता भी कभी माफ़ नहीं करेगी नीतीश कुमार जी को”। इसके बाद उन्होंने #असंभवनीतीश को ट्वीट में जोड़ा.

रिहर्सल विडियो के बारे में बताते हुए चिराग ने कहा कि “पापा के निधन के 6 घंटे बाद ही मुझे पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची देनी थी।मुझे पार्टी के भी सभी कार्यों को पूरा करना है। 10 दिनो तक मुझे घर से बाहर नहीं जाना था इस लिए डिजिटल प्रचार के लिए वीडियो शूट करना ही था”।

चिराग के रिहर्सल विडियो पर कांग्रेस पार्टी ने भी तंज़ कसा है. बिहार कांग्रेस के नेता प्रेमचंद मिश्रा ने न्यूज़ 18 से कहा “यह वीडियो सच है तो दुखद है. पिता की मौत पर इस तरह वीडियो बनाना गलत है. बीजेपी के प्रभाव में दिखावटी काम कर रहे हैं चिराग. यदि वीडियो गलत तो इस पर किसी को बोलने का अधिकार नहीं है”.

बता दें कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान भाजपा नेताओं द्वारा NDA गठबंधन से अलग करार दिए जाने के बाद बिहार में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. चिराग लगातार बिहार की जनता से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ वोट देने की अपील भी कर रहे है.

BJP के विज्ञापन से नीतीश नदारद चिराग ने उड़ाई खिल्ली

बिहार चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शुरू होने से पहले चिराग ने ट्वीट कर कहा “आदरणीय @NitishKumar जी को दिया गया एक भी वोट ना सिर्फ़ बिहार को कमजोर और बर्बाद करेगा बल्कि आर॰जे॰डी॰ व महागठबंधन को मज़बूत करेगा।चुनाव के परिणामों के बाद भाजपा को छोड़ आर॰जे॰डी॰ के साथ जाने की तैयारी कर चुके है साहब।आर॰जे॰डी॰ के आशीर्वाद से पहले भी सरकार बना चुके है।#असम्भवनीतीश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*