लोग पूछ रहे योगी के पास एक लाख का रिवाल्वर क्यों?

लोग पूछ रहे योगी के पास एक लाख का रिवाल्वर क्यों?

योगी आदित्यनाथ के पास डेढ़ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। योगी के पास संपत्ति? लेकिन एक लाख का रिवाल्वर भी है। भला योगी के पास रिवाल्वर का क्या काम?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने घोषणा की है कि उनके पास 1.54 करोड़ की संपत्ति है। यही नहीं, उनके पास एक आधुनिक रिवाल्वर भी है, जिसकी कीमत एक लाख रुपए है। इसके साथ ही उन्होंने एक रायफल भी खरीदी है, जिसकी कीमत 80 हजार रुपए है। उनके पास रिवाल्वर और रायफल होने को लेकर सोशल मीडिया में लोग सवाल पूछ रहे हैं कि एक योगी को रिवाल्वर और रायफल खरीदने की जरूरत क्यों पड़ी?

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने योगी के पास रिवाल्वर होने की खबर पर टिप्पणी की-एक योगी जिसने रिवाल्वर खरीदा। कई लोगों ने टिप्पणी की- रिवाल्वरवाला योगी। प्रशांत भूषण की टिप्पणी से भक्त नाराज हो गए। वे कह रहे हैं कि देवी-देवता भी अस्त्र-शस्त्र रखते थे। वे शस्त्र लिए देवताओं की तस्वीर शेयर कर रहे हैं। लेकिन जिस भक्ति परंपरा की सीट पर योगी बैठे हैं और दूसरे सभी संत, किसी ने हथियार नहीं रखा। कबीर, तुलसी, मीरा सब ज्ञान की बातें, भाईचारे की बातें, अहंकार त्यागने की बातें और सबमें भगवान होने की बातें करते रहे, किसी ने हथियार नहीं खरीदा।

योगी आदित्यनाथ के पास सोने के गहने भी है। वे 20 ग्राम की कनबाली पहनते हैं, जिसकी कीमत 49 हजार रुपए है।

सोशल मीडिया पर यह खबर आते ही जहां उनके पक्ष में देवी-देवताओं की तस्वीर दिखाकर उनसे तुलना की जा रही है, वहीं विरोधी कटाक्ष कर रहे हैं। कह रहे हैं कि केवल कपड़ा रंगाने से कोई योगी नहीं हो जाता। कई लोगों ने उनकी फकीरी पर व्यंग्य किया है। कहा-1.54 करोड़वाला फकीर। उमेंद्र देव पाठक ने कहा-एक साधू संत के पास इतनी अकूत संपत्ति कहां से आई ? ऊपर से एक लाख रुपए की कीमत की रिवाल्वर भी? साधू, संत, महात्मा को पैसों का कैसा मोह और हथियार रखने का कैसा शौक?

BJP के फोटो में सिर्फ नेता का चेहरा, भीड गायब, उखड़ गया तंबू?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*