अभी तक नहीं बनी है बात, चिराग अटल, क्या टूटेगा एनडीए गठबंधन ?

अभी तक नहीं बनी है बात, चिराग अटल, क्या टूटेगा एनडीए गठबंधन ?

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने कहा है कि NDA (National Democratic Alliance) गठबंधन में सीट बटवारे को लेकर चल रही ख़बरों को ख़ारिज कर दिया है.

बता दें कि मीडिया के कुछ हलकों में खबरें चलायी जा रही है कि लोजपा 36 सीटों पर मान गयी है और NDA में सीट शेयरिंग को लेकर मामला सुलझ गया है.

बाबरी मस्जिद के विध्वंसक बचे, सारी दुनिया को मिले सुबूत पर कोर्ट को नहीं

लोजपा प्रवक्ता अशरफ अंसारी (Ashraf Ansari) ने कहा कि “अभी तक सीट शेयरिंग पर कोई बात फाइनल नहीं हुई है. यह पूछने पर कि क्या लोजपा 36 सीटों से संतोष कर लेगी तो उन्होंने कहा कि “कई राउंड तक बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई भी बात फाइनल नहीं हुई है. लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को गठबंधन और सीट बटवारे पर फैसला लेने के लिए पार्टी ने अधिकृत किया है”. उन्होंने दुहराते हुए कहा कि अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है”.

ना एनडीए के ना महागठबंधन के हुए कुशवाहा, मायावती के साथ किया गठबंधन

अशरफ अंसारी ने कहा कि “लोक जनशक्ति पार्टी सभी 143 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है”.

बताया जा रहा है कि दिल्ली में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के साथ बैठकों का दौर चल रहा है. कुछ रिपोर्ट्स सम्भावना जाता रहे है कि लाेजपा विधानसभा की कम-से-कम 33 सीटें मांग रही है जबकि भाजपा ने लोजपा को 27 सीटों का प्रस्ताव दिया है.

बिहार चुनाव : किस गठबंधन के साथ जाएगी कौन सी जाति ?

बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चूका है लेकिन एनडीए गठबंधन में सीट बटवारे को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. अब तक भाजपा (BJP), जदयू (JDU) और लोजपा (LJP) के बीच सीटों के बंटवारे का फाॅर्मूला तय नहीं हो पाया है. लोजपा द्वारा बिहार विधान सभा की 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात बार बार कही जा रही है।


इस बात कि सम्भावना जताई जा रही है कि बुधवार तक लोजपा एनडीए की तरफ से सीट शेयरिंग पर घोषणा हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*