लोकसभा चुनाव परिणाम: बिहार में धमाकेदार जीत की तरफ बढ़ रहा NDA

लोकसभा चुनाव परिणाम: बिहार में धमाकेदार जीत की तरफ बढ़ रहा NDA

लोकसभ चुनाव के परिणाम जैसे जैसे सामने आत जा रहे हैं बिहार में धमाकेदार जीत की तरफ NDA बढ़ता दिख रहा है.

अभी तक की गिनती के बाद जो रुझान सामने आये हैं उससे लग रहा है कि राज्य की चालीस में से 38 सीटों पर जदयू व भाजपा आगे चल रहे हैं.

बिहार में भाजपा, जदयू ने 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ा था जबकि दोनों दल 16-16 सीटों पर लीड कर रहे हैं. वहीं एलजेपी छह सीटों पर चुनाव लड़ी थी जबकि वह कुल छह सीटों पर लीड करती दिख रही है.

बेगूसराय में कन्हैया का पत्ता साफ

बहुचर्चित बेगूसराय की सीट पर भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह डेढ लाख से ज्यादा वोटों से आगे हैं. जबकि कटिहार में तारिक अनवर दुलाल चंद गोस्वामी से पीछे चल रहे हैं.

अभी वोटों की गिनती जारी है. उधर राजद महज एक सीट पाटलिपुत्र से लीड कर रहा है. यहां से उसकी उम्मीदवार मीसा भारती, रामकृपाल यादव से आगे चल रही हैं.

याद रखने की बा है कि अगले ही साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने को है और ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने सातवें टर्म के लिए मुख्यमंत्री पद के लिए चुनाव में कूदेंगे.

उधर यह चुनाव तेजस्वी यादव के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि लालू यादव की गैरमौजूदगी में यह पहला चुनाव है जिसे तेजस्वी ने लड़ा है. मौजूदा चुनाव परिणाम से तेजस्वी की चुनौतियां काफी बढ गयी हैं. अब तो सवाल इस बात पर भी उठाये जाने लगे हैं कि क्या तेजस्वी यादव अपनी पार्टी को एक रख पाने में सफल होंगे.?

लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद एनडीए में गजब का उत्साह है तो दूसरी तरफ महागठबंधन के विभिन्न घटक दलों के बीच मायूसी पसरती जा रही है.

उधर राष्ट्रीय स्तर पर एनडीए के खाते में 300 से अधिक सीटें जाने का रुझान सामने आया है. सरकार बनाने के लिए 272 सीटों पर जीत की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*