ब्रिटिश सांसद द्वारा यौन शोषण: योरोप में मचा कोहराम

ब्रिटिश सांसद द्वारा यौन शोषण: योरोप में मचा कोहराम

ब्रिटिश संसद के हाउस ऑफ लार्ड के सदस्य द्वारा ताहिरा जमां नामक महिला के यौन शोषण का मामाला फिर से जोरदार बहस का केंद्र बन गया है.

ताहिरा जमां का आरोप है कि लार्ड नजीर अहमद ने उनके साथ अनेक बर शारीरिक संबंध बनाये

लार्ड नजीर अहमद ( Lord Nazir Ahmed) द्वारा ( Tahira Zaman) ताहिरा जमां के यौन शोषण की पुष्टि के बाद उन्होंने हाउस ऑफ लार्ड से इस्तीफा दे दिया है.

यह घटना बीबीसी के कार्यक्रम न्यूज नाइट के द्वारा 2017 में सार्वजनिक हुई थी. ब्रिटिश मिहला ताहिरा जमाँ ( Tahira Zaman) ने आरोप लगाया था कि नजीर अहमद ने उनका कई महीनों तक यौन शोषण किया था.

बीबीबसी के मुताबिक ताहिरा जमां ( Tahira Zaman) ने बताया था कि वह लार्ड नजीर अहमद से से एक मामले में पुलिस से मदद दिलवाने के लिए मिली थी. तब उन्होंने पूर्वी लंदन के एक रेस्टोरेंट में उन्हें मिलने को कहा था. जब ताहिरा उनसे मिली तो लार्ड नजीर अहमद ने उनकी जांघों पर उंगलियां फेरी थीं. तब ताहिरा इस घटना से सकते में आ गयी थीं. मार्च 2017 में दोबारा उन्होंने इस मामले पर मिलने के लिए अपने घर पर बुलाया था. जहां ताहिरा जमां और लार्ड नजीर अहमद ने शारीरिक संबंध बनाये.

भाजपा नेता पर लगा यौन शोषण का आरोप, लड़की ने काटे अपने बाल

इसके बाद उनके संबंध बनाने का सिलसिला लगातार चलता रहा. लेकिन आगे चल कर लार्ड नजीर अहमद ने यह कर उनका दिल तोड़ दिया कि वह ताहिरा के लिए अपनी पत्नी को नहीं छोड़ सकते.

गुजरात:भाजपा नेता के बेटे पर यौन शोषण के आरोप की खबर छापने वाले पत्रकार की हत्या

ताहिरा ने इसकी शिकायत हाउस आफ लार्ड के नैतिक मामलों की कमेटी में की थी. लेकिन इस पर कोई खास कार्रवाई नहीं हुई तो उन्होंने बीबीसी के न्यूज नाइट प्रोग्राम से सम्पर्क किया. जब इस मामले को बीबीसी ने टोलिकास्ट किया तो फिर इस पर कार्रवाई शुरू हुई.

ताहिरा जमां का आरोप है कि लार्ड नजीर अहमद ने उनकी मजबूरी का फायदा उठा कर शारीरिक संबंध बनाये.

طاہرہ زمان

इस मामले में हाउस ऑफ लार्ड की कमेटी ने हाल ही में एक रिपोर्ट पेश की है. इस रिपोर्ट में सिफारिश की गयी है कि लार्ड नजीर अहमद को हाउस आफ लार्ड से निस्काषित कर दिया जाये. इस रिपोर्ट के आने और इस सिफारिश पर अमल करने के पहले ही लार्ड नजीर ने हाउस आफ लार्ड से रिटायरमेंट ले लिया है.

हालांकि लार्ड नजीर का कहना है कि वह इस मामले में निर्दोष हैं और युरोपियन कोर्ट में इस सिफारिश के खिलाफ याचिका दायर करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*