मधवापुर के मनरेगा जेई का शराब पीते फोटो वायरल

मधवापुर के मनरेगा जेई का शराब पीते फोटो वायरल

एक तस्वीर मधुबनी के मधवापुर प्रखंड के मनरेगा जेई और पंचायत रोजगार सेवक की शराब पीते सामने आयी है. एक अधिकारी के तबादले की खुशी में चल रही थी शराब पार्टी.

दीपक कुमार, बिहार ब्यूरोचीफ

बिहार में नीतीश सरकार ने शराबबंदी कर रखी है,लेकिन नीतीश सरकार के शराबबंदी कानून का उनके अधिकारियों द्वारा ही खुलकर मखौल उड़ाया जा रहा है. कानून और सरकार के कड़े रुख के कारण अब अधिकारियों ने शराब पीने का ठिकाना बदल दिया है.लेकिन,कुछ बेख़ौफ अधिकारी अभी भी अपने डेरा पर ही शराब का लुत्फ लेते देखे जा रहे हैं.ऐसी ही एक तस्वीर मधुबनी जिला के मधवापुर प्रखंड के मनरेगा जेई और पंचायत रोजगार सेवक की शराब पीते सामने आयी है.यह दारू पार्टी जेई के साहरघाट स्थित आवास पर चल रही है.मधवापुर के पीओ सतीश कुमार मनमाफिक काम नहीं करते थे,जब उनका तबादला हुआ तो उस खुशी में जेई के आवास पर पार्टी शुरू हुई,जो देर रात तक चलती रही.

बता दें कि भारत-नेपाल की सीमा पर बसा है मधवापुर.यहां से सटे पड़ोसी देश नेपाल जाकर अधिकारी शराब , शबाब और कबाब का मज़ा लम्बे समय से ले रहे हैं. बिहार में वैसे तो पूर्ण शराबबंदी है पर एक वायरल तस्वीर एक बार फिर सरकार के शराबबंदी कानून की पोल खोल रहा है.

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है ऐसे में शराब पीने की लत से मजबूर अधिकारियों का अड्डा पड़ोसी मुल्क नेपाल बन गया है. नेपाल के पब में यहां के कई अधिकारी अपना शौक पूरा करने पहुंच जाते हैं.हद तो यह कि यहां के कुछ अधिकारी शराबबंदी कानून के बावजूद अपने डेरा पर भी जाम छलकाने से परहेज नहीं कर रहे.

बता दें कि शराबबंदी कानून को लागू करने के लिए सभी सरकारी मुलाजिमों को शराब के सेवन न करने कि शपथ दिलाई गई है.बावजूद इसके बेख़ौफ़ होकर मधवापुर प्रखंड में मनरेगा जेई के पद पर कार्यरत शिवशंकर राय अपने साहरघाट स्थित आवास पर दारू पार्टी करते दिख रहे हैं.जनाब मनरेगा के जेई हैं.कार्यक्र्म पदाधिकारी सतीश कुमार का चार दिन पहले हुए तबादले की खुशी में जश्न मनाने में इस कदर डूबे कि यह भी याद नहीं रहा कि शराब न पीने का कानून बिहार में लागू है.और तो और,शराब न पीने की ली गयी शपथ भी साहब को याद नहीं रही.अपने गुनाहों को छुपाने के लिए शराब की बोतल तो छिपा गए,पर गिलास में रखे शराब के रंग ने सच सामने ला दिया.

जब तस्वीर को लेकर नौकरशाही मीडिया द्वारा सवाल पूछा गया, तो जेई शिव शंकर राय ने कहा कि उनकी छवि को धूमिल करने की साज़िश रची जा रही है.

HC ने ऑपरेशन बुलडोजर पर लगाई रोक, DM को निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*