महागठबंधन के सम्‍मेलन की तैयारी पूरी

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव कल होगा। रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव कल होगा। उन्होंने बताया कि उन्हें चुनाव का पर्यवेक्षक बनाया गया है।


श्री मल्लिक ने बताया कि अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी के लिए नामांकन शनिवार को ही सुबह भरा जाएगा। बिहार में रालोसपा संगठन का चुनाव सितंबर में संपन्न हुआ था। पंचायत से जिला स्तर तक का चुनाव हुआ। अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में जिला अध्यक्षों के अलावा राज्य परिषद के सदस्य हिस्सा लेंगे।

महासचिव ने बताया कि समाजवादी चिंतक और विचारक डॉ. राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर आयोजित सम्मेलन की तैयारी पूरी हो गई है। सम्मेलन 12 अक्टूबर को राजधानी के बापू सभागार में दिन के ग्यारह बजे से शुरू होगा। सम्मेलन का आयोजन महागठबंधन यानी राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, रालोसपा, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी ने संयुक्त रूप से किया है। सम्मेलन के संयोजक रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को बनाया गया है। श्री मल्लिक ने बताया कि महागठबंधन के सभी शीर्ष नेता इसमें हिस्सा लेंगे और अपने विचार रखेंगे। महागठबंधन में शामिल दलों से इतर भाकपा,  माकपा और माले की नुमाइंदगी इस सम्मेलन में होगी। वाम दलों की राज्य इकाई के शीर्ष नेता सम्मेलन में हिस्सा लेकर अपने विचार रखेंगे। उन्होंने बताया कि देश जिस अराजक माहौल में सांस ले रहा है, वहां लोहिया आज और भी प्रासंगिक हैं इसलिए उनके विचारों को लोगों तक पहुंचाना जरूरी है। महासचिव ने बताया कि सम्मेलन को लेकर बिहार के अलावा दूसरे प्रदेश के सामाजिक न्याय के पक्षधर लोग भी शिरकत करेंगे। पटना के अलावा बिहार के दूसरे जिलों से भी बड़ा तादाद में लोग इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि करीब पंद्रह हजार लोगों के इस कार्यक्रम में शिरकत की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*