दस लाख नौकरियां,शिक्षकों को वेतमान समेत 25 संक्लप जारी

दस लाख नौकरियां, शिक्षकों को वेतमान समेत 25 संक्लप जारी

तेजस्वी यादव ने महागठबंधन का साझा संक्लप जारी कर दिया. इसे “प्रण हमारा, संकल्प बदलाव का” नाम दिया गया है.

इस संकल्प पत्र यानी प्रतिज्ञा पत्र में तेजस्वी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि “आज नवरात्र के पावन अवसर पर महागठबंधन के साथियों ने “प्रण हमारा, संकल्प बदलाव का ” 25 सूत्री साझा कार्यक्रम बिहारवासियों के समक्ष रखा। नवरात्र के दिन कलश स्थापना की जाती है। कलश स्थापना के दिन हम विकसित और खुशहाल बिहार का संकल्प ले रहे है”.

तेजस्वी ने नवरात्र के दिन का चयन इसीलिए किया है ताकि उनके संकल्प को जुमला न समझा जाये. इस संक्लप पत्र में 25 महत्वपूर्ण मुद्दे उठाये गये हैं. इन में पहली कैबिनेट में पहली कलम से दस लाख नौकरियां, सरकारी बहालियों में कोई फीस नहीं, हर राज्य में कर्पूरी श्रमवीर सहायता केंद्र की स्थापना ताकि आपदा की हालत में हर राज्य के बिहारियों की मदद की जा सके. मनरेगा कर्मियों को 100 के बदले 200 दिन काम. संविदा शिक्षकों को वेतनमान, संविदा प्रथा की समाप्ति की जायेगा. साथ ही मानदेय वाले अन्य पदों जिनमें रसोइया, जीविका दीदी, ग्रामीण चिकित्सकों, आंगनबाड़ी सेविकाओं समेत तमाम ऐसे कामों में लगे लोगों का मानदेय दोगुणा किया जायेगा. थानों व प्रखंड कार्यलय जो भ्रष्टाचार का केंद्र हैं, वहां से भ्रष्टाचार का खातमा किया जायेगा.

तेजस्वी यादव ने महागाठबंधन के तमाम दलों- कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआईएम, सीपीआईएम माले के वरिष्ठ नेताओ की मौजूदगी में यह संक्लप पत्र जारी किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*