महागठबंधन ने बना ली नीतीश को घेरने की महा योजना

महागठबंधन ने बना ली नीतीश को घेरने की महा योजना

महागठबंधन ने बिहार में नयी सरकार के दो महीने पूरे होते ही उसे घेरने की महायोजना बनायी है. इसके तहत 30 जनवरी को राज्यव्यापी मानव श्रृंखला ( Human chain) बनायी जायेगी.

इससे पहले 24 जनवरी को कर्पूरी जयंती के दिन से 30 जनवरी तक किसान जागरूकता सप्ताह के तौर मनाया जायेगा.

लालू स्टाइल में तेजस्वी ने डीएम को किया फोन, लूटी महफिल

महगाठबंधन के विभिन्न सहयोगी दलों के साथ आज प्रेस कांफ्रेंस के दौरान तेजस्वी यादव ने अपनी महायोजना की घोषणा की.

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने अनाजों से न्यनतम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी को 2006 में ही समाप्त कर दिया जिस के कारण किसानों की उपज का दाम तक नहीं मिल रहा है. इसके परिणामस्वरूप किसान गरीब हो कर मजदूर बनते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश भर में किसानों का आंदोलन चल रहा है और हम महागठबंधन की तमाम पार्टियों के नेता किसान आंदोलन का समर्थन करते हैं. तेजस्वी ने कहा कि केंद्र सरकार के तीनों किसान कानूनों के खिलाफ हम किसानों के साथ खड़े हैं.

उन्होंने कहा कि 24 जनवरी, कर्पूरी जंयती के अवसर पर किसान जागरूकता सप्ताह की शुरुआत होगी और हम 30 तारीख तक राज्य की तमाम गांवों में जागरूकता अभियान को पहुंचायेंगे. साथ ही पूरे राज्य के तमाम गांवों में हम 30 जनवरी को, महात्मागांधी के शहादत दिवस पर किसान विरोधी कानून के खिलाफ मानव श्रृंखला बना कर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार पिछले कुछ सालों से राज्य में मानव श्रृंखला बना कर पर्यावर्ण तथा अन्य मुद्दों पर जागरूकता फैलाने का कार्यक्रम करते रहे हैं. लेकिन इस बार विपक्ष ने उन्हीं के कार्यक्रम को उनके विरुद्ध हथियार के रूप में इस्तेमाल करने का फैसला कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*