महामारी पीड़ित परिजनों के जख्मों पर मरहम लगा रहे कुशवाहा

महामारी पीड़ित परिजनों के जख्मों पर मरहम लगा रहे कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा बिहार दौरे पर हैं। उनकी यात्रा का खास पहलू यह है कि वे पांच दिनों में 14 ऐसे परिवारों से मिले जिनके घर कोरोना से मौत हुई। मिलकर ढाढस बंधाया।

कोविड महामारी से सबसे अधिक उन परिवारों पर दुख का पहाड़ गिरा है, जिनके घर किसी की मौत हो गई। कहते हैं दुख बांटने से हल्का होता है। जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा अपनी बिहार यात्रा में ऐसे ही महामारी पीड़ित परिवारों से लगातार मिल रहे हैं। परिवार के दुख में शामिल होकर उनका दुख कम कर जख्मों पर मरहम लगा रहे हैं। वे पिछले पांच दिनों में 14 ऐसे परिवारों से मिले, जिनके घर अचानक किसी की मौत हो गई। इनमें ज्यादातर ऐसे हैं, जिनकी कोरोना से मौत हुई।

उपेंद्र कुशवाहा ऐसे परिवारों के बीच जाकर मृतक को श्रद्धांजलि दे रहे हैं और परिवार के साथ बैठकर दुख बांट रहे हैं।

1 यात्रा के दूसरे दिन 11 जुलाई को वे पू. चंपारण के पहाड़पुर प्रखंड के नुनिया गांव पहुंचे। यहां स्वतंत्रता सेनानी बैजनाथ प्रसाद का कोरोना से देहांत हो गया था। उन्होंने दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित की और परिजनों से मिल सांत्वना दी।

2 इसी दिन वे जयसिंहपुर, तुरकौलिया पहुंचे। यहां वज्रपात की चपेट में आने से सुरेंद्र कुशवाहा जी का देहांत हो गया था। दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी एवं परिजनों से मिलकर दुख-दर्द साझा किया।

3 11 जुलाई को ही वे कोटवा प्रखंड के जदयू मीडिया प्रकोष्ठ अध्यक्ष राजन दुबे जी के घर पहुंचे। उनकी माताजी का कोरोना संक्रमण से देहांत हो गया था। यहां भी दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित कर परिजनों को सान्त्वना दी।

4 उपेंद्र कुशवाहा ने शीतलपुर (कल्याणपुर) जदयू प्रदेश महिला नेत्री सरिता कुशवाहा के घर पहुंच कर उनके देवर जो दिल्ली में बैंककर्मी थे, का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था। शोकाकुल परिजनों से मिलकर दुख-दर्द साझा किया।

5 11 जुलाई को ही वे बलवा (चकिया) पहुंचे। रामशरण बैठा एवं पड़ोस गांव के भोला ठाकुर जी का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था। परिजनों से मिलकर सांत्वना दी।

6 फिर वे तजवा (चकिया) पहुंचे। समता पार्टी के समय से कार्यकर्ता साथी रहे मुकेश राम जी का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था। दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित कर परिजनों को सांत्वना दी।

7 बेरिया, मोतिहारी में कोरोना संक्रमण से बिंदेश्वरी प्रसाद कुशवाहा के पुत्र, ढेकहां गांव निवासी जदयू कार्यकर्ता शिव कुमार प्रसाद कुशवाहा एवं पड़ोस के गांव से नवल किशोर पासवान जी का निधन हो गया था। सभी दिवंगत को श्रद्धांजलि दी व परिजनों का दुःख-दर्द साझा किया।

8 12 जुलाई को मोतिहारी में भी पीड़ित परिवार से मिले। कोरोना संक्रमण से डॉ. दीपक कुमार सिंह का देहांत हो गया था। दिवंगत को श्रद्धांजलि देकर शोकाकुल परिजनों का दुःख-दर्द साझा किया।

9 12 जुलाई को ही बरियारपुर (डुमरा, सीतामढ़ी) में एक अन्य पीड़ित परिवार से उपेंद्र कुशवाहा मिले। कोरोना संक्रमण से प्रो. सुभाष कुशवाहा का निधन हो गया था, दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित कर शोकाकुल परिजनों से मुलाकात की।

दस, 13 जुलाई को वे अधगांव (बाजपट्टी) पहुंचे। जदयू नेता संजय कुमार का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था। दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित कर परिजनों से मुलाकात की।

पीके कांग्रेस में जाएंगे! कैसे साकार करेंगे अपना बिहार का सपना!

ग्यारह 11 आज 14 जुलाई को वे खजौली (मधुबनी) पहुंचे। उनके संघर्ष के साथी भोला प्रसाद सिंह का निधन हो गया था। दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित कर शोकाकुल परिजनों से मिले।

आरक्षण हकमारी- तेजस्वी ने पूछा मोदीजी OBC से नफरत क्यों

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*