महंगाई पर देशभर के कांग्रेसी खूब बोले, पर नींद में बिहार कांग्रेस

महंगाई पर देशभर के कांग्रेसी खूब बोले, पर नींद में बिहार कांग्रेस

जम्मू से गोवा तक महंगाई के खिलाफ कांग्रेस सक्रिय रही। #SpeakUpAgainstPriceRise अभियान चलाया। पर लगता है, बिहार कांग्रेस अभी नींद से जागी नहीं है।

कुमार अनिल

कुछ दिनों पहले राहुल गांधी ने सोशल मीडिया वारियर्स बनाने की घोषणा की थी, आज महंगाई पर मोदी सरकार के खिलाफ उसका अभियान देशभर में नंबर वन स्थान पर ट्रेंड करता रहा। लाखों ट्विट हुए, पर बिहार कांग्रेस लगता है अब भी नींद में है। यहां तक कि युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के ट्विटर टाइम लाइन पर भी वह हैशटैग नहीं दिखा, जिस पर आज देशभर में अभियान चला।

मोदी टैक्स के कारण महंगाई, हवाई चप्पल भी महंगी : कांग्रेस

कांग्रेस के स्पीक अप अगेंस्ट प्राइस राइज पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने उक्त हैशटैग के साथ बीसियों ट्विट किए हैं। खुद राहुल गांधी ने भी इस हैशटैग के साथ दो ट्विट किए हैं। सैकड़ों तरह के मीम्स, आंकड़े, लोगों की परेशानी बयां करते वीडियो इस हैशटैग के साथ ट्विट किए गए। कांग्रेस नेताओं के ट्विटर टाइमलाइन देखने से कोई भी समझ सकता है कि कांग्रेस ने आज महंगाई के खिलाफ अभियान चलाया। लेकिन बिहार के कांग्रेस नेताओं के ट्विटर टाइम लाइन देखने से आप कनफ्यूज हो सकते हैं।

बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने राहुल गांधी के ट्विट को रिट्विट किया है। खबर लिखे जाने से घंटा भर पहले उन्होंने एक वीडियो अपलोड किया है। बिहार कांग्रेस के बड़े नेता अजीत शर्मा और अनिल शर्मा के ट्विटर टाइमलाइन पर महंगाई के खिलाफ खड़े होने वाला वह हैशटैग नहीं दिखता।

एमपी मतलब मुखियापति आप जानते हैं, पर एमबी का मतलब?

बिहार युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल के ट्विटर टाइमलाइन पर भी वह हैशटैग नदारद है।

स्पष्ट है कि देश में कांग्रेस बहुत आगे बढ़ गई है। वह जमीन पर संघर्ष करने के साथ ही सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर भी भाजपा को चुनौती दे रही है, लेकिन बिहार कांग्रेस लगता है अब भी पुराने दिनों में जी रही है। यह सुस्ती क्यों और क्या इस तरह बिहार में कांग्रेस अपनी सिकुड़ती जमीन बचा पाएगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*