महिला और अतिपिछड़े हमारे कोर वोटर : ललन सिंह

महिला और अतिपिछड़े हमारे कोर वोटर : ललन सिंह

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों के जिला अध्यक्षों को संबोधित करते हुए कहा कि महिला और अतिपिछड़े हमारे कोर वोटर हैं।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पटना में पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों के जिला अध्यक्षों को संबोधित करते हुए आज फिर भाजपा की नफरत की राजनीति पर जमकर हमला किया। साथ ही उन्होंने जोर देकर कहा कि महिला और अतिपिछड़े जदयू की प्रमुख शक्ति हैं, कोर वोटर हैं।

जदयू प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में महिला, अतिपिछड़ा, किसान एवं सहकारिता, व्यावसायिक एवं उद्योग, पंचायती राज, श्रम एवं तकनीकी तथा कला एवं संस्कृति प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्षों की एक बैठक प्रदेश जदयू अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा जी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई। मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजीव रंजन सिंह ‘‘ललन’’ जी ने कहा कि आज मंहगाई और बेरोजगारी चरम पर है पर कोई चर्चा नहीं हो रही। खाद्य पदार्थ पर जीएसटी लगाया और रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डा पूंजीपति को दे रहे हैं। देश में जो व्यवसायी पूंजी के मामले में वर्ष 2013 में नौंवे स्थान पर था आज वह दुनिया में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। देश में सिर्फ धार्मिक उन्माद फैलाने और भावना भड़काने का काम हो रहा है।

उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान में सभी लोग समन्वय के साथ काम करें, हमें इस क्रम में हर घर तक पहुंचना है। हमें अपने आप से, दूसरे प्रकोष्ठ, जिलों एवम अन्य साथी से प्रतिस्पर्धा करना होगा, क्योंकि हमारा लक्ष्य है नीतीश जी को सर्व शक्तिमान बनाना। जिन्होंने महिला सशक्तिकरण के लिए जो किया वो किसी ने सोचा भी नहीं था। मुख्यमंत्री बनते ही पंचायती राज में 50ः आरक्षण दिया जिसका बाद में कई राज्यों ने अनुसरण किया। अति पिछड़ा और महिला हमारी शक्ति हैं, हमारे कोर वोटर हैं, अतिपिछड़ा की ओर आज सभी दल देखते हैं पर अतिपिछड़ा नीतीश जी को देखते हैं। बिहार जातीय गणना के साथ ही आर्थिक रूप से पिछड़ों की भी गणना करा रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि सभी प्रकोष्ठ का टारगेट तय किया गया है, उसे पार करने में सभी लग जाएं। हमारे बेहतर काम का परिणाम संगठन व चुनाव में मिलेगा जिससे हमारे नेता सशक्त होंगे। बैठक में विभिन्न प्रकोष्ठों के 22 जिला अध्यक्षों ने भी अपने विचार रखे।

बैठक को संबोधित करने और इसमें उपस्थित रहने वालों में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रकोष्ठों के प्रभारी विधान पार्षद रवीन्द्र प्रसाद सिंह, विधान पार्षद संजय सिंह ‘गांधीजी’, ललन कुमार सर्राफ, चंदन कुमार सिंह, महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह, महासचिव लोक प्रकाश सिंह, महासचिव अरुण कुमार सिंह, सचिव मनीष कुमार शामिल रहे।

कप्पन को चाहिए यूपी निवासी 2 जमानतदार, आगे आईं रूपरेखा वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*