महिला क्रिकेटरों ने अरुणाचल को 64 रन से हराया

महिला क्रिकेटरों ने अरुणाचल को 64 रन से हराया

बीसीसीआई के तत्वाधान में बेंगलुरु के एलुर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे महिला सीनियर एकदिवसीय ट्रॉफी में आज बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को 64 रनों से पराजित किया।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज सुबह बिहार के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और अपूर्वा कुमारी के 29 रन, प्रीति के 14 रन और प्रीति प्रिया के 13 रनों की उपयोगी पारी और सर्वाधिक 32 अतिरिक्त रनों के सहारे बिहार ने 41.4 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 129 रनों का स्कोर खड़ा किया और अरुणाचल प्रदेश के सामने जीत के लिए 130 रनों का लक्ष्य रखा।
अरुणाचल प्रदेश की ओर से गेंदबाज एस. लीगु ने 14 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके, जबकि एन. याकर को दो और नवम यापू व बी. ऋतु को एक-एक सफलता हासिल हुई।

बिहार क्रिकेट संघ के नाम पर ठगी की कोशिश, होगी कार्रवाई

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम बिहार के गेंदबाज श्रद्धा के 19/3, अपूर्वा के 12/2 और प्रीति प्रिया, पूजा कुमारी व बी. कुमारी के एक-एक विकेट और किफायती गेंदबाजी के सामने असहज दिखी और निर्धारित 50 ओवरों में नवम यापू के 28 रन, बी. रितु के 11 रन और 10 अतिरिक्त रनों के सहारे 65 रन पर ढेर हो गई और बिहार ने इस मैच को 64 रन से जीत दर्ज करते हुए चार अंक अपनी झोली में डालने में सफल रही।

महिला एकदिवसीय में बिहार हारा, पर हर्षिता ने किया संघर्ष

बिहार टीम की इस पहली जीत पर बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, इंफ्रास्ट्रक्चर कमेटी के चेयरमैन आनंद कुमार, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, बीसीएल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल सहित बीसीए और सभी जिला संघ के पदाधिकारियों ने टीम से जुड़े सभी खिलाड़ियों और सहकर्मियों को अनंत शुभकामनाएं और बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*