तेजस्वी के घर दही-चूड़ा खाने पहुंचे नीतीश, गोदी मीडिया को झटका

तेजस्वी के घर दही-चूड़ा खाने पहुंचे नीतीश, गोदी मीडिया को झटका

तेजस्वी के घर दही-चूड़ा खाने पहुंचे नीतीश, गोदी मीडिया को झटका। लालू-नीतीश में खटपट की खबर सूंघनेवाले पत्रकार भोज में निराश दिखे।

मकर संक्रांति के अवसर पर तेजस्वी यादव के घर हजारों की संख्या में कार्यकर्ता, समर्थक पहुंचे। सैकड़ों की संख्या में पत्रकार भी पहुंचे। गोदी पत्रकारों की नजर सिर्फ एक ही बात पर थी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के निमंत्रण पर दही-चूड़ा भोज में आते हैं या नहीं। उनकी खबर तैयार थी, हेडिंग भी तैयार थी कि नीतीश ने तेजस्वी यादव का निमंत्रण ठुकराया। नहीं आए भोज में। सरकार पर संकट। इंडिया गठबंधन में संयोजक नहीं बनाए जाने से नीतीश नाराज आदि-आदि। लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के बुलावे पर पहुंचे। खुद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यंमत्री की अगवानी की। उन्हें राबड़ी आवास के बीचो-बीच बने चबूतरे पर ले गए, जहां पहले से लालू प्रसाद मौजूद थे। नीतीश कुमार के साथ जदयू के सभी प्रमुख बड़े नेता और मंत्री भी पहुंचे।

नीतीश कुमार के पहुंचने से भले ही राजद कार्यकर्ता मान रहे थे कि भोज ने देशभर में अच्छा संदेश दिया है, लेकिन गोदी पत्रकार, जो तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार में खटपट की खबर बनाने में सक्रिय रहते हैं, वे बड़े निराश दिखे। नौकरशाही डॉट कॉम की मुलाकात ऐसे कई तथाकथित पत्रकारों से हुए, जो हेडलाइन नहीं मिलने से परेशान दिख रहे थे। वे एक दूसरे से पूछ रहे थे कि नीतीश कुमार तो आ गए, लेकिन उन्हें किसी ने टीका नहीं लगाया। किसी ने कहा कि मकर संक्रांति में दही-चूड़ा के भोज में एक-दूसरे को टीका लगाने का प्रचलन नहीं है। तिलकुट खाने, दही-चूड़ा खाने और खिलाने का दिन है।

हार कर कुछ पत्रकारों ने तेजस्वी यादव से भी पूछ लिया कि कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार के साथ आपके रिश्ते ठीक नहीं हैं। इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि आपलोग शुरू से ऐसी खबर चलाते रहे हैं। इस पर सफाई देने की जरूरत नहीं है। हमारा रिश्ता बिल्कुल ठीक है और इंडिया गठबंधन मजबूती से एकताबद्ध होकर चुनाव लड़ेगा। लोकसभा चुनाव में भाजपा को भारी शिकत्स मिलने वाली है।

तेजस्वी यादव के निमंत्रण पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी, जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह , बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी, अशोक चौधरी, संजय झा, उमेश सिंह कुशवाहा, अखिलेश सिंह, मदन मोहन झा, शकील अहमद खान,राम नरेश पांडेय, अजय सिंह, केडी यादव ,धीरेंद्र झा, अजय कुमार, अली अशरफ फातमी सहित महागठबंधन दलों के नेताओं के साथ राजद के नेता और कार्यकर्ता भी इस भोज में शामिल हुए।

रूबरू; दर्शकों के दिलों में उतर गये फरहत एहसास व आलोक श्रिवास्तव