ममता जीतीं, तो बंगाल को पाकिस्तान बना देंगी : सुवेंदु

ममता जीतीं, तो बंगाल को पाकिस्तान बना देंगी : सुवेंदु

बंगाल चुनाव में पाकिस्तान, बेगम, बांग्लादेश की इंट्री हो चुकी है। नंदीग्राम के भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि बेगम जीत गई, तो बंगाल को मिनी पाकिस्तान बना देंगी।

देश के चुनावों में रह-रहकर पाकिस्तान, बांग्लादेश के घुसपैठिए, गाय आदि मुद्दा बनते रहे हैं। जब-जब भाजपा संकट में रहती है, तो वह पाकिस्तान के नाम पर डर फैलाकर वोट मांगने लगती है। पांच साल पहले तब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार में कहा था कि अगर गठबंधन जीता, तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे। अब बंगाल चुनाव में नंदीग्राम से भाजपा प्रत्याशी ने वही राग अलापा है।

Indian Express रैंकिंग में तेजस्वी से नीचे लुढ़क गये नीतीश

नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि अगर बेगम जीत गई, तो वे प. बंगाल को मिनी पाकिस्तान बना देंगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उन्होंने बेगम कह कर संबोधित किया। इस तरह भाजपा प्रत्याशी ने खुलकर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की कोशिश की है। नंदीग्राम में एक अप्रैल को चुनाव है। चुनाव से महज एक दिन पहले ऐसे प्रचार का काट ममता किस प्रकार करती हैं, देखना है।

इस बीच आज ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि चुनाव में भाजपा शासित प्रदेशों से पुलिस बुलाई जा रही है, जो यहां के मतदाताओं को डरा-धमका रहे हैं। ममता समझ रही हैं कि किस प्रकार सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करके चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। आज उन्होंने नंदीग्राम में लोगों को सचेत किया और कहा कि धर्म के नाम पर चुनाव से पहले तनाव पैदा करने की कोशिश की जा रही है, सचेत रहें।

आज चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले ममता ने तीन किमी लंबा रोड शो किया।

भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी के पक्ष में खुद अमित शाह ने भी अंतिम समय में मंदिरों में दर्शन और जनसभा की। इस तरह नंदीग्राम प. बंगाल चुनाव का मुख्य मैदान बन गया है। अह देखना है, नंदीग्राम की जनता क्या फैसला लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*