मंत्री इसराइल मंसूरी ने कहा, आईटी सेक्टर का तेजी से हो रहा विकास

मंत्री इसराइल मंसूरी ने कहा, आईटी सेक्टर का तेजी से हो रहा विकास

मंत्री इसराइल मंसूरी ने कहा, आईटी सेक्टर का तेजी से हो रहा विकास। कई आईटी कंपनियां बिहार आ रहीं। बिहार की छवि बदल रही। युवाओं को मिल रहा रोजगार।

बिहार के आईटी मिनिस्टर इसराइल मंसूरी ने कहा कि राज्य में आईटी सेक्टर के विकास के लिए कई स्तरों पर कार्य हो रहे हैं। कई नामी आईटी कंपनियां बिहार आ रही हैं। इससे बिहार की नई छवि बन रही है। राजद कार्यालय में आम लोगों की समस्याओं को सुनने तथा उनका समाधानकरने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

सूचना प्राद्योगिकी मंत्री मो. इसराईल मंसुरी ने कहा कि बिहार को आईटी सेक्टर में मजबूती प्रदान करने के लिए और साइबर अपराध को रोकने तथा आईटी सेक्टर में साईबर सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए कार्य चल रहे हैं। इसी के अन्तर्गत स्टार्ट अप पाॅलिसी, आईटी निवेश पाॅलिसी तथा साईबर सुरक्षा के लिए साईबर सिक्यूरिटी की मजबूती के लिए कार्य किये जा रहे हैं।

इस अवसर पर सहकारिता मंत्री डाॅ. सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि 15 फरवरी, 2024 तक राज्य में धान की अधिप्राप्ति 45 लाख मैट्रीक टन निर्धारित की गई है, और इसके लिए लगातार कार्य किये जा रहे हैं। सभी पैक्सो को व्यवसायी गतिविधियों जैसे पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, इथनाॅल प्लांट, खाद बीज की दुकान, दवाई की दुकान आदि खोलने की दिशा में कार्य किये जा रहे हैं। साथ हीं सभी पैक्सों में सहकारी बैंक की स्थापना संबंधी प्रयास चल रहे हैं। बिहार में सभी 8463 पैक्सो को कम्प्यूटराईजेशन से शीघ्र जोड़ने का कार्य किया जायेगा।
इन्होंने आगे कहा कि किसानों की बेहतरी के लिए बिहार के सभी जिलों में सब्जी यूनियन की स्थापना की जायेगी जिससे किसानों को सीधा लाभ होगा। साथ ही साथ सब्जी का निर्यात दूसरे प्रदेशों में करने के लिए सुविधा प्रदान की जायेगी।

प्रदेश राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि अगले मंगलवार यानि 02 जनवरी, 2024 को सुनवाई कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री प्रो0 चन्द्रशेखर एवं पिछड़ा अतिपिछड़ा वर्ग कलयाण विभाग की मंत्री श्रीमती अनीता देवी जी उपस्थित रहेंगे।

बिहार में INDIA गठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया, ऐलान बाकी