मंत्री की बेटी ने मृतक के नाम पर लिया बार लाइसेंस, विपक्ष ने घेरा

मंत्री की बेटी ने मृत के नाम पर लिया बार लाइसेंस, CONG-RJD ने घेरा

भले ही बुजुर्ग को रेल किराया में छूट और गरीब को राशन में गेहूं न मिले, लेकिन केंद्रीय मंत्री की बेटी को मृत व्यक्ति के नाम पर बार का लाइसेंस मिल सकता है।

विपक्ष को, खासकर राहुल गांधी को हमेशा नैतिकता सिखाने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज सोशल मीडिया में छाई हैं। दरअसल उनकी बेटी पर गोवा में एक मृत व्यक्ति के नाम पर बार का लाइसेंस लेने का आरोप लगा है। मामला सामने आते ही कांग्रेस और राजद ने केंद्रीय मंत्री को खूब घेरा। सवाल कर रहे हैं। लेकिन निपक्ष पर आक्रामक रहनेवाली केंद्रीय मंत्री चुप हैं।

आरोप है कि गोवा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी जोइश ईरानी ने फर्जी कागजात बना कर बार का लाइसेंस हासिल कर लिया। फर्जी कागजात के आधार पर लाइसेंस लेना अपराध है। गोवा में केंद्रीय मंत्री की बेटी जोइश सोल्स कैफे एंड बार चलाती हैं। नाम कितना सुंदर है-सिली सोल मतलब भोली आत्मा। जोइश के बार के खिलाफ एक शिकायत दर्ज हुई। शिकायत अधिवक्ता एयर्स रोड्रिग्स ने दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि उन्होंने आरटीआई के जरिये सुचना प्राप्त की है। सूचना के अनुसार जिस व्यक्ति के नाम पर लाइसेंस लिया गया, उसकी पिछले साल मई में ही मौत हो गई है। लाइसेंस पिछले महीने जारी किया गया। शिकायत के बाद 29 जुलाई को सुनवाई की तिथि घोषित की गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रीया श्रीनेत ने कहा-तो इस खबर के मुताबिक़ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी जोइश ईरानी ने ‘बार लाइसेंस’ एक मृतक के नाम पर जारी कराया। फ़र्ज़ी दस्तावेज का इस्तेमाल तो क़ानूनन अपराध है। अवैध लाइसेन्स के लिए show cause notice जारी हुआ है। पर मीडिया में इतना सन्नाटा क्यों है भाई?

केंद्रीय मंत्री ईरानी पर तंज कसते हुए महाराष्ट्र राजद ने कहा-बकौल CM नीतीश कुमार, शराब के धंधेबाज को भी “महापापी” कहते हैं। सोशल मीडिया में लोग आशंका जता रहे हैं कि जिस एक्साइज कमीश्नर ने प्राथमिक कार्रवाई की है, उसका जबादला हो जाएगा या उसके यहां आईटी का छापा पड़ेगा।

फिल्मकार अविनाश दास को जमानत, लोग बोले झूठ टिकता नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*