मतगणना कल : दरभंगा में कैंप करेंगे तेजस्वी, आखिर क्यों

मतगणना कल : दरभंगा में कैंप करेंगे तेजस्वी, आखिर क्यों

कल कुशेश्वरस्थान व तारापुर उपचुनाव की मतगणना है। सत्ता के खेल निराले होते हैं। 2020 से सीख लेकर इस बार खुद तेजस्वी यादव दरभंगा में कैंप करेंगे।

एक-एक वोट कीमती है- राजद के लिए यह सिर्फ प्रचार में दुहराए जानेवाला नारा भर नहीं है। तेजस्वी यादव कल उपचुनाव की गिनती पर नजर रखने के लिए खुद कुशेश्वरस्थान में कैंप करेंगे। राजद कहता रहा है कि 2020 के विधानसभा चुनाव में जहां मतों का अंतर कम था, वहां पोस्टल बैलेट की गिनती नहीं की गई या अन्य तरह की गड़बड़िया करके राजद प्रत्याशी को हरवा दिया गया। इस बार राजद कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता, इसलिए खुद तेजस्वी यादव दरभंगा में कैंप करेंगे।

तेजस्वी यादव के दरभंगा में कैंप करने का पहला असर राजद कार्यकर्ताओं पर होगा। वे काफी सजग रहेंगे और उत्साहित भी।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने प्रेस बयान जारी करके कहा कि कुशेश्वरस्थान उपचुनाव में धांधली और प्रशासनिक गड़बड़ी की खबरों के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शाम 5 बजे दरभंगा के लिए रवाना होंगे। वो दो रात तक दरभंगा में ही कैम्प करेंगे।

राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के नेतृत्व में वरिष्ठ नेताओं की एक टीम तारापुर विधानसभा उपचुनाव की काउंटिंग के लिए मुंगेर जा रही है। राजद इस बार पूर्ण तैयारी के साथ प्रबंधन में लगी है। किन-किन संविदाकर्मियों और अधिकारियों को Duty पर लगाया है। कौन कर्मी और अधिकारी क्या-क्या गड़बड़ी कर सकता है। यह सब की जानकारी प्राप्त कर राजद महीन तैयारियों में जुटा है। राजद किसी भी क़ीमत पर लोकतंत्र का हरण और क्षरण नहीं होने देगा।

राजद जितनी गंभीरता से उपचुनाव लड़ा, उतनी ही गंभीरता से वह वोटों की गिनती में भी रहेगा, यह स्पष्ट है। सिर्फ दो सीटों की गिनती है, लेकिन राजद की सजगता बताती है कि इन दो सीटों का परिणाम उसके लिए कितना महत्वपूर्ण है। माना जा रहा है कि अगर दोनों सीटों पर राजद की जीत होती है, तो वह और भी आक्रामक होगा। एनडीए के छोटे दलों पर सबकी नजर होगी कि क्या वे हवा का रुख देखकर पाला बदलेंगे?

भूखे देशों को $6 b की मदद करेंगे मस्क, भारत के अरबपति?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*