हुआ खुलासा, इमारत के अमीर कोरोना के शिकार, हालत नाजुक

हुआ खुलासा, इमारत के अमीर कोरोना के शिकार, हालत नाजुक

इमारत शरिया के अमीर मौली वली रहमानी पिछले दो दिनों से पटना के एक अस्पताल के ICU में भर्ती हैं. लेकिन उनकी बीमारी के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं थी.

Naukarshahi.Com
Irshadul Haque, Editor naukarshahi.com

लेकिन नौकरशाही डॉट कॉम को पता चला है कि मौलाना वली रहमानी ( Maulana Wali Rahmani) कोविड19 के संक्रमण के शिकार हो गये हैं.

सूत्रों का कहना है कि वह पिछले 15 दिनों से हलके बुखार व सर्दी से प्रभावित थे. इस बीच उन्होंने कोरोना जांच भी कराई थी. लेकिन पहली बार उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. लेकिन इलाज के बावजूद उनकी तबियत में सुधार नहीं हो रहा था. फिर बाद में जब उनकी कोरोना जांच की गयी तो रिपोर्ट पोजिटिव आई. इस बीच उ्हें सांस लेने में परेशानी भी हो रही थी. इसके बाद उन्हें पटना के पारस एचएमआईआई में भर्ती कराया गया है.

मौलाना रहमानी के करीबी सूत्रों का कहना है कि मौलाना रहमानी का ब्लड प्रेशर व सुगर भी असमान्य रहता है.

मौलाना रहमानी की जीवनी

78 वर्षीय ( जन्म 5 जून 1943) इमारत शरिया (Imaratshariah) के अमीर ए शरियत के साथ साथ रहमानी 30 के फाउंडर व खान्काह रहमानी, मुंगेर के सज्जादानशीं भी हैं. मौालाना रहमानी आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी भी हैं. मौलाना रहमानी एक प्रसिद्ध इस्लामी स्कालर के रूप में भी जाने जाते हैं.

Rahmani 30 अल्पसंख्यक समाज के योग्य छात्रों को इंजीनियरिंग की कोचिंग देता है. विगत वर्षों में इस संस्थान से बड़ी संख्या में छात्र इंजीनियरिंग कालेजों में नामांकन कराने में सफल रहे है.

एडिटोरियल कमेंट:भाजपा नहीं बल्कि सेक्युलर पार्टियों के होश उड़ाने वाली थी दीन बचाओ कांफ्रेंस

दीनी व समाजी मोर्चे पर काम करने के अलावा मौलाना रहमानी एक समय में सियासत में भी काफी सक्रिय थे. वह 1974 से 1996 तक बिहार विधान परिषद के मेम्बर भी रहे.

2018 में दीन बचाओ देश बचाओ- गांधी मैदान मे उमड़ा जन सैलाब

2018 में मौलाना रहमानी के नेतृत्व में दीन बचाओ, देश बचाओ रैली का आयोजन पटना के गांधी मैदान में किया गया था. इस रैली में, एक अनुमान के मुताब दस लाख लोगों की भागीदारी हुई थी. बताया जाता है कि गांधी मैदान के इतिहास में इतनी भीड़ कभी नहीं देखी गयी.

मौलाना रहमानी के अचानक बीमार होने की खबर सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से गर्दिश कर रही है. इस बीच अनेक सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने मौलाना रहमाी के जल्द स्वस्थ होने की दुआ की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आजमी बारी, अरशद अब्बास समेत अनेक नेताओं ने मौलाना रहमानी के लिए विशेष दुआ करने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*