गोहत्या मामले में मायावती ने कांग्रेस को ललकारा, कहा भाजपा व उसमें नहीं है कोई फर्क

बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती ने मध्यप्रदेश में कुछ युवा पर गोहत्या के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. मायवती ने कहा है कि कांग्रेस व भाजपा की सरकार में कोई फर्क नहीं है इसलिए मतदाताओं को इस पर गंभीरता से सोचना चाहिए.

मायवती ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने कुछ मुस्लिम युवाओं पर गोहत्या का मामाला चला कर उनके खिलाफ  राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी रासुका के तहत केस किया जबकि उत्तरप्रदेश में अलीगढ़ विश्वविद्यालय के 14 छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दायर किया. इस लिहाज से देखें तो कांग्रेस और भाजपा में कोई फर्क नहीं है.

Also Read मायवती ने कहा सवर्णों की तरह मुसलमानों को भी मिले आरक्षण

गौरतलब है कि हाल ही में हुए चुनाव में मध्यप्रेदश में कांग्रेस की सरकार बनी है.कांग्रेस ने वहां तीन टर्म से लगातार सरकार चला रही भाजपा के मुकाबले ज्यादा सीट लाने में कामयाब रही थी. मायावती की पार्टी बसपा राज्य सरकार को समर्थन दे रही है.

  • गोहत्या मामले में मध्यप्रदेश में 3 मुस्लिम युवाओं पर लगा रासुका यूपी में एएमयू के 14 छात्रों पर देशद्रोह का केस 

ऐसे में मायावती का यह बयान काफी महत्वपूर्ण हो जाता है. ध्यान रहे कि हाल ही में मायावती और अखिलेश यादव की पार्टी ने उत्तरप्रेदश में गठबंधन की घोषणा की थी लेकिन इस गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किया था. तब मायावती ने कहा था कि कांग्रेस से गठबंधन की स्थिति में बसपा को नुकसान होता है क्योंकि कांग्रेस अपना वोट बसपा को ट्रांस्फर नहीं करवा पाती जबकि भाजपा के वोट ट्रांस्फर  हो जाते हैं.

मायवती का यह बयान ऐसे समय में आया है जब समझा जा रहा है कि कांग्रेस, सपा के माध्यम से गठबंधन का हिस्सा बनने के प्रयास में है. यहां यह बात भी ध्यान में रखने की है कि सपा नेता अखिलेश यादव कांग्रेस के खिलाफ बोलने से गुरेज करते हैं. जबकि मायवती कांग्रेस के खिलाफ प्रतिक्रिया देने से परहेज नहीं करतीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*