मो. जुबैर ने चुनाव से 24 घंटे पहले न्यूज18 बिहार का किया पर्दाफाश

मोय जुबैर ने चुनाव से 24 घंटे पहले न्यूज18 बिहार का किया पर्दाफाश

मो. जुबैर ने चुनाव से 24 घंटे पहले न्यूज18 बिहार का किया पर्दाफाश। राजस्थान चुनाव से 24 घंटे पहले गोदी मीडिया ने चलाया फेक न्यूज। आल्ट न्यूज ने किया बेनकाब।

राजस्थान चुनाव से सिर्फ 24 घंटे पहले गोदी मीडिया ने फेक न्यूज चला कर मतदाताओं को भ्रम में डालने की बड़ी साजिश की, लेकिन समय पहते आल्ट न्यूज के फैक्ट चेकर मो. जुबौर ने पर्दाफाश कर दिया। हुआ ये ही न्यूज18 बिहार ने राजस्थान चुनाव से 14 घंटा पहले एक फेक न्यूज प्रसारित किया। इस टीवी चैनल ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें दिख रहा है कि अशोक गहलोत अपने प्रत्याशी के लिए सभी कर रहे हैं। इसी बीच मोदी-मोदी के नारे की आवाज आ रही है। इसे भाजपा नेताओं-समर्थकों ने भी खूब शेयर करके फैलाया और कहा कि देख लीजिए कांग्रेस का क्या हाल है।

इसके बाद आल्ट न्यूज के मो. जुबैर ने फैक्ट चेक किया और बता दिया कि ये एडिटेड वीडियो है। वास्तविक वीडियो में मोदी-मोदी जैसा कोई नारा नहीं लगा है, बल्कि इस नारे को वीडियो में बाहर से डाला गया। हद तो यह है कि मो. जुबैर के पर्दाफाश करने के बाद भी इस चैनल ने न तो माफी मांगी है और न ही वीडियो को अभी तक डिलीट किया है। इसका नतीजा यह है कि फेक न्यूज को अभी भी शेयर किया जा रहा है और मतदाताओं को भ्रमित करने की कोशिश की जा रही है। खबर लिखे जाने तक चुनाव आयोग ने भी इस फर्जी वीडियो जारी करने वाले चैनल को कोई नोटिस नहीं दिया है।

इधर कांग्रेस के कई नेताओं ने इस फेक न्यूज पर कहा कि भाजपा को राजस्थान में अपनी हार दिखने लगी है, इसी से वह बौखला कर झूठ फैलाने पर उतर आई है। सोशल मीडिया में अनेक लोग फेक न्यूज चलानेवाले की क्लास लगा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कहा कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट के साथ कांग्रेस बदला ले रही है। उनके पिता राजेश पायलट के कारण सचिन से बदला ले रही है। इस पर सचिन पायलट ने सीधे प्रधानमंत्री को जवाब दिया कि आप मेरी चिंता न करें। मेरी चिंता राजस्थान की जनता करेगी। कई लोगों ने प्रधानमंत्री के इस बयान को हल्का बयान कहा।

इस अपराधी की जानकारी देनेवाले को पुलिस देगी 50 हजार इनाम